स्लाइडर

ICC U19 WC के सेमीफाइनल भारत की जगह पक्की, नेपाल को 132 रनों से रोंदकर लगातार दर्ज की पांचवी जीत

[ad_1]

नई दिल्ली: भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए सुपर सिक्स मैच में नेपाल पर 132 रन की शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।


हालिया मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. तीन विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद सचिन धस और कप्तान उदय सहारन के बीच शानदार साझेदारी हुई और चौथे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों का योगदान देते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। सचिन धस ने शानदार 116 रन बनाए और सहारन ने 100 रनों के साथ शतक बनाया। टीम ने 50 ओवर में कुल 298 रन बनाए। गेंदबाजी में सौम्या पांडे ने 29 रन देकर 4 विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई.

299 रनों के लक्ष्य का सामना करने उतरी नेपाल की टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन तक ही पहुंच पाई. सौम्या पांडे की शानदार गेंदबाजी ने भारत को जीत दिलाने में मदद की।

Panchayat 3: पंचायत 3 कब होगा रिलीज, कहां चले सचिव जी कंधे पर बैग टांगे? जानिए रिलीज डेट

Hero Splendor Plus सिर्फ 30 हजार में भरोसेमंद साथी, किफायती कीमत, शानदार माइलेज!


इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है और दक्षिण अफ्रीका से संभावित भिड़ंत का इंतजार है. भारतीय अंडर-19 टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में शानदार प्रदर्शन कर रही है, जिससे वह टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. उम्मीद है कि पाकिस्तान इस समय भारत के ग्रुप में है और वह 3 फरवरी को बांग्लादेश अंडर-19 के खिलाफ अपना आखिरी सुपर सिक्स मैच जीतकर सेमीफाइनल में चौथी टीम के लिए अपनी जगह पक्की कर लेगा।


आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल 6 फरवरी और 8 फरवरी को होने हैं, जिसमें रोमांचक क्रिकेट मुकाबलों का वादा किया गया है।


[ad_2]

Advertisements
Show More
Back to top button