छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

गरियाबंद में सुसाइड या मर्डर पर सस्पेंस ? नव विवाहिता की मौत का सुसाइड नोट में राज, किसने लिखी- अपनी मर्जी से ‘गला दबा रहा हूं’ ?

गिरीश जगत, गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के राजिम के पाण्डुका थाना क्षेत्र में एक संदिग्ध मौत को लेकर पुलिस उलझन में है। सुसाइड है या मर्डर पुलिस के लिए ये मामला गला का फांस बन गया है। फिलहाल पति को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, लेकिन सुसाइड नोट ने मामले को उलझा दिया है।

राजिम पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 304बी तहत अपराध दर्ज किया है। पूरा मामला पाण्डुका थाना क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार ग्राम मोहंदी की रहने वाली रीना सिन्हा का विवाह अतरमरा के रहने वाले आदित्य सिन्हा के साथ 8 महीने पहले 9 मार्च 2023 को सामाजिक रीति रिवाज से सम्पन्न हुई थी।

सुसाइड नोट में ‘गला दबा रहा हूं’ पर सस्पेंस

24 नवंबर 2023 को रीना की मौत संदिग्ध परिस्थिति में हुई थी। वहीं मृतका के पास एक सुसाइड नोट भी मिला था। जिसमें ‘‘आदित्य जी मैं अपने मर्जी इच्छा से अपना गला दबा रहा हूं’’, की बात लिखी हुई थी। गला दबा रहा हूं, लिखना पुलिस के लिए उलझन है।

मायके वालों ने जताई थी हत्या की आशंका

मृतका रीना सिन्हा की मौत पर मायके वाले संदेह जताते हुए पति आदित्य पर हत्या का आरोप लगाया था। साथ ही मायके पक्ष के लोग निष्पक्ष जांच करते हुए वैधानिक कार्रवाई की मांग की थी। पाण्डुका पुलिस ने मायके पक्ष के शिकायत के बाद आदित्य सिन्हा के खिलाफ 304बी तहत कार्रवाई की गई है।

आरोपी को रिमांड पर भेजा गया

गरियाबंद एसडीओपी पुष्पेन्द्र नायक ने बताया कि मामले में एक आरोपी आदित्य सिन्हा को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना के तहत 304बी की कार्रवाई की गई है। फिलहाल आरोपी को न्यायायिक रिमाण्ड पर भेजा जा रहा है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

 

Advertisements
Show More
Back to top button