छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में बचपन के 4 दोस्तों ने मार डाला: फांसी पर लटकाकर मर्डर, फिर खेत में गाड़ दी लाश, पुलिस ने कब्र खोदकर निकाला कंकाल

Four friends together killed young man in Bilaspur: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दृश्यम फिल्म जैसा मामला सामने आया है. करीब 3 साल पहले एक युवक लापता हो गया था. पुलिस ने अब उसका कंकाल एक खेत से बरामद किया है. इस मामले में तीन नाबालिग समेत युवक के चार दोस्तों को गिरफ्तार किया गया है. मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक, मल्हार निवासी विकास कुमार कैवर्त्य (19) 2020 में धनतेरस के दिन लापता हो गया था। उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस मामले की जांच करती रही, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका। इसके चलते पुलिस ने भी मामले में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

तीन साल बाद नए सिरे से जांच शुरू हुई

जब बेटा नहीं मिला तो परिजन थाने के चक्कर लगाते रहे। इसे देखते हुए पुलिस ने फिर नए सिरे से जांच शुरू की। विकास के दोस्तों से पूछताछ में उसकी हत्या कर शव दफनाने का खुलासा हुआ। पुलिस ने नाबालिग दोस्तों को पकड़ लिया।

शव को पेड़ पर लटका या फिर दफना दिया

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने विकास को पेड़ से लटकाकर मार डाला. इसके बाद उसके शव को खेत में दफना दिया गया. पुलिस ने एसडीएम से अनुमति लेकर आरोपी की निशानदेही पर खुदाई की, लेकिन दो दिन बाद भी शव नहीं मिला।

तीन माह तक जमीन सूखने का इंतजार करते रहे

इस बीच पुलिस फसल कटने और जमीन सूखने का इंतजार करती रही. करीब 3 महीने बाद रविवार को एक बार फिर से खेत की खुदाई शुरू की गई. हालाँकि, कोई सफलता नहीं मिली. सोमवार को पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर खेत की दोबारा खुदाई कराई। इसी दौरान युवक का कंकाल मिला.

पुरानी रंजिश के चलते हत्या

चौकी प्रभारी विष्णु यादव ने बताया कि फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने पुरानी दुश्मनी के चलते हत्या की बात कबूल की है। इसके बाद शव को बचाने के लिए उसे दफना दिया गया. गिरफ्तार आरोपियों में से एक हत्या के दूसरे मामले में जेल में है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button