मध्यप्रदेशस्लाइडर

कमलनाथ के करीबी नेता ने थामा बीजेपी का दामन: MP में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ पत्रकार भी हुई शामिल

MP News: लोकसभा चुनाव से ठीक कुछ महीने पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा सियासी झटका लगा है। कांग्रेस के पूर्व मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय यादव रविवार को बीजेपी में शामिल हो गए। अजय यादव पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के करीबियों में गिने जाते थे।

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के सामने अजय यादव ने पार्टी की सदस्यता ली। उनके मुताबिक वह बीजेपी की रीति-नीति और केंद्र व राज्य सरकार की जन हितैषी नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए हैं। इसके अलावा वरिष्ठ पत्रकार और आईआईटी कानपुर की पूर्व छात्रा डॉ. वनिता श्रीवास्तव भी बीजेपी में शामिल हुईं। पार्टी नेताओं ने लहंगा पहनाकर उनका स्वागत किया।

विधानसभा चुनाव के दौरान इस्तीफा दे दिया

अजय यादव की गिनती कांग्रेस में कमलनाथ के करीबियों में होती रही है। वह कांग्रेस के प्रवक्ता और मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। विधानसभा चुनाव में जब कांग्रेस ने टीकमगढ़ जिले की खरगापुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी नहीं उतारा तो उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस में लौटने की बजाय बीजेपी की सदस्यता ले ली।

अजय यादव ने कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

यादव का कहना है कि कांग्रेस ने हमेशा पिछड़े वर्ग की उपेक्षा की है और बहुसंख्यक वर्ग की भावनाओं को हमेशा ठेस पहुंचाई है। राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर कांग्रेस ने देश के बहुसंख्यक वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। वर्तमान में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश का विकास संभव है और भाजपा की रीति-नीति से प्रभावित होकर ही मैंने भाजपा की सदस्यता ली है।

कांग्रेस नेता भी चले गए हैं

गौरतलब है कि इससे पहले कमलनाथ के मीडिया समन्वयक रहे नरेंद्र सलूजा भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ने का सिलसिला जोर पकड़ने लगा है।

Advertisements
Show More
Back to top button