ट्रेंडिंगदेश - विदेशस्लाइडर

Fixed Deposit Schemes: निवेशकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर जबरदस्त स्कीम, जानिए कौन से बैंक दे रहे ज्यादा रिटर्न ?

Fixed Deposit Schemes: फिक्स्ड डिपॉजिट एक ऐसी योजना है जो अधिकांश बैंकों और डाकघरों द्वारा पेश की जाती है। आप इसमें अपना पैसा निवेश करके कुछ समय के लिए सुरक्षित रख सकते हैं। प्रत्येक बैंक सावधि जमा के लिए अलग-अलग अवधि और ब्याज दर प्रदान करता है।

सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी अलग-अलग ऑफर दिए गए हैं। अगर आप भी लंबे समय से अपने पैसे का फिक्स्ड डिपॉजिट करने की सोच रहे हैं तो आपको जल्दी से ऑफर का फायदा उठाना चाहिए।

दरअसल, चार बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8 फीसदी तक ब्याज दर का फायदा दे रहे हैं. अगर आप भी एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आइए आपको उन बैंकों के नाम और ऑफर के बारे में बताते हैं जो वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 8 फीसदी ब्याज का फायदा दे रहे हैं।

सीएसबी बैंक सावधि जमा ब्याज दर

सीएसबी बैंक द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एफडी योजना की पेशकश की जा रही है। इस योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 401 दिन की सावधि जमा पर 7.75 प्रतिशत ब्याज दिया जा सकता है।

पंजाब एंड सिंध बैंक एफडी ब्याज दर

पंजाब एंड सिंध बैंक आम लोगों को 444 दिन की एफडी पर 7.40 फीसदी का रिटर्न दे रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फीसदी तक अतिरिक्त ब्याज का लाभ मिलेगा. इसका लाभ आप 31 जनवरी 2024 तक ही उठा सकते हैं.

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक 400 दिनों की एफडी पर 8.10% तक ब्याज दे रहा है। वहीं, 365 दिन की एफडी पर 8 फीसदी, 600 और 900 दिन की एफडी पर 7.90 फीसदी ब्याज का फायदा मिल सकता है.

इंडसइंड बैंक 2 साल से अधिक से 61 महीने से कम की सावधि जमा पर 8% ब्याज का लाभ दे रहा है। वहीं, अगर आप 1 साल से 2 साल के लिए एफडी कराते हैं तो आप 8.25 फीसदी ब्याज का लाभ उठा सकते हैं.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button