देश - विदेशस्लाइडर

डोनाल्ड ट्रम्प का Twitter अकाउंट 22 महीने बाद फिर शुरू, लाखों में बढ़ रहे फॉलोअर्स

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की Twitter पर वापसी हो गई है। डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया गया है। दरअसल 28 अक्टूबर को जब एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बने, तब से ही इस बात के कयास लगने लगे थे कि डोनाल्ड ट्रम्प को ट्विटर पर वापस लाया जा सकता है। अब एलन मस्क ने इस बात को सच साबित भी कर दिया है। डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर एकाउंट पर लगा बैन अब हटा दिया गया है। इतना ही नहीं, जब से डोनाल्ड का ट्विटर अकाउंट लाइव हुआ है, उनके फॉलोअर्स भी लगातार बढ़ते ही चले जा रहे हैं। 

Twitter के बॉस एलन मस्क ने हाल ही में एक पोल के जरिए इस बात के बारे में लोगों की राय भी मांगी थी। एक ट्विटर पोल में मस्क ने ट्रम्प की ट्विटर पर वापसी के बारे में लोगों से पूछा था। मस्क ने कहा था कि पोल में जो भी रिजल्ट आएगा उसके आधार पर ही इसका फैसला होगा कि ट्रम्प को वापस लाया जाएगा कि नहीं। मस्क ने इसे लेकर एक सर्वे पोल किया और लगभग 1.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इसके बारे में अपनी राय दी। 

इस ट्वीट के कुछ समय बाद ही डोनाल्ड ट्रम्प का अकाउंट बहाल कर दिया गया। हालांकि, अकाउंट को रेस्टोर करने से पहले मस्क ने एक और ट्वीट किया था। इसमें लिखा था कि लोगों ने अपनी राय दे दी है, डोनाल्ड ट्रम्प का अकाउंट फिर से बहाल किया जाएगा। पोल में देखा जा सकता है कि लगभग 51.8 फीसदी लोगों ने इसके हक में अपना वोट दिया। जबकि 48.2 प्रतिशत लोगों ने इसके खिलाफ वोट किया था। चूंकि ट्रम्प की वापसी चाहने लोगों की संख्या लगभग 4 प्रतिशत ज्यादा थी, इसलिए मस्क ने डोनाल्ड के ट्विटर अकाउंट को बहान करने का फैसला लिया। उनका अकाउंट शुरू होते ही उनके फॉलोअर्स भी तेजी से बढ़ने लगे। थोड़े ही समय में ट्रम्प के फॉलोअर्स की संख्या 10 लाख के पार पहुंच गई। यह अभी भी बढ़ रही है। 

दरअसल पिछले साल ट्रम्प के अकाउंट को बंद कर दिया गया था। उनके समर्थकों ने 6 जनवरी को देश में उत्पात मचाया था जिसके बाद उनके ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट आदि अकाउंट्स को भी बंद कर दिया गया था। एलन मस्क जब ट्विटर के बॉस बने तो ट्रम्प के वापस आने की बात भी तभी उठने लगी, जिस पर काफी बवाल भी मचा। एक साल से बंद पड़ा डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट मस्क के आने के बाद फिर से बहाल कर दिया गया है। बात अगर यू-ट्यूब की करें तो कंपनी के प्रवक्ता ईवी चोई ने कहा था कि अभी उनके अकाउंट को दोबारा शुरू करने की कोई योजना नहीं है। वहीं, फेसबुक अकाउंट के बारे में भी ऐसा ही कहा गया था। ट्रम्प ने उसके बाद अपना स्वयं का ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल भी शुरू किया था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Show More
Back to top button