जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

24 घंटे में कुत्तों ने 41 लोगों को काटा: मध्यप्रदेश में आवारा कुत्तों का आतंक, मालिकों पर एफआईआर दर्ज

Dogs bit 41 people in 24 hours in Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के भोपाल जिले में इस समय आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा है। हाल ही में अयोध्या नगर थाना क्षेत्र में तीन अरावा कुत्तों ने छह माह के बच्चे को काट कर मार डालने के बाद अवधपुरी में भी तीन साल के बच्चे को काट लिया। सोमवार को शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र में आवारा कुत्तों ने तीन साल के मासूम बच्चे समेत चार लोगों को काट लिया है। मंगलवार को पिछले 24 घंटों में भोपाल शहर में 40 से ज्यादा लोगों को आवारा कुत्तों ने काट लिया है।

इधर, मंगलवार को आवारा कुत्तों से निपटने को लेकर हुई बैठक के बाद भोपाल मेयर ने कहा कि अगर कोई हादसा होता है तो उसे मीडिया में हाईलाइट किया जाता है, लेकिन आवारा कुत्तों को लेकर नगर निगम क्या कार्रवाई कर रहा है। इसे कोई नहीं दिखाता या बताता है। आवारा कुत्तों की धरपकड़ का विरोध करने और निगम कर्मचारियों से झगड़ा करने वाले तीन कुत्ता मालिकों के खिलाफ शाहपुरा पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को पिछले 24 घंटों के दौरान भोपाल शहर के अलग-अलग इलाकों में 40 से ज्यादा लोगों को आवारा कुत्तों ने काट लिया है। कुत्ता काटने का इंजेक्शन लगवाने के लिए जय प्रकाश अस्पताल में सुबह से ही लोगों की कतार लगी रही। भोपाल नगर निगम का अमला जब शाहपुरा इलाके में आवारा कुत्तों को पकड़ने पहुंचा तो तीन कुत्ते मालिक विरोध करने आ गए।

पुलिस ने निगम कर्मचारियों की शिकायत पर नगर निगम की कार्रवाई का विरोध करने वाले बिंदु घाट पांडे, अंकित मिश्रा और श्वेता मिश्रा के खिलाफ मारपीट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। कार्रवाई का विरोध करने पर अब तक भोपाल में दस से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button