छत्तीसगढ़जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

डिंडौरी में LOVE के लहू से सने हत्यारे के हाथ: SDM निशा नापित को तड़पा-तड़पाकर मारा, कभी बस कंडक्टर था पति, पढ़िए खूनी इश्क की इनसाइड स्टोरी

Dindori SDM Officer Nisha Napit Murder Inside Story: डिंडौरी जिले के शहपुरा की एसडीएम निशा नापित की हत्या में पति मनीष शर्मा ही आरोपी निकला। बैंक और सर्विस रिकॉर्ड में नॉमिनी नहीं बनाने से नाराज मनीष ने अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर महिला अधिकारी की मौत का खुलासा कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. अब इस मामले में परत दर परत खुलासे हो रहे हैं.

Dindori SDM Officer Nisha Napit Murder Inside Story: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की रहने वाली निशा नापित की शादी 2020 में ग्वालियर के रहने वाले मनीष शर्मा से हुई थी। दोनों की मुलाकात Shaadi.com वेबसाइट के जरिए हुई थी। मध्य प्रदेश के मंडला में पोस्टिंग के दौरान निशा ने मनीष से आर्य समाज मंदिर में शादी की। इसके बाद निशा का तबादला डिंडौरी जिले के शाहपुरा में कर दिया गया।

मनीष कभी बस कंडक्टर था

Dindori SDM Officer Nisha Napit Murder Inside Story: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्वालियर थाटीपुर इलाके में रहने वाले मनीष शर्मा से परिवार के लोग शुरू से ही परेशान थे। एक बार बस कंडक्टर मनीष अपने परिवार से परेशान होकर जबलपुर चला गया था. 2018 में वापस आया और अपने परिवार से शादी के बारे में बात करने लगा। किसी तरह घर वालों ने मनीष की शादी कर दी, लेकिन 6 महीने बाद ही उसने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया.

एक महिला और 2 लड़कियों के साथ रहने लगा

Dindori SDM Officer Nisha Napit Murder Inside Story: मनीष ग्वालियर के सिटी सेंटर इलाके में स्थित डीबी सिटी में एक महिला और दो बेटियों के साथ एक फ्लैट में किराए पर रहने लगा। पड़ोसियों के सामने वह महिला को अपनी पत्नी बताता था।

एसडीएम ने खुद को बिल्डर बताकर फंसाया

Dindori SDM Officer Nisha Napit Murder Inside Story: शादी डॉट कॉम के जरिए एसडीएम निशा नापित और मनीष शर्मा संपर्क में आए। दोनों ने आपस में बातचीत की. मनीष, जो पहले से ही तलाकशुदा था और एक महिला के साथ अवैध रूप से रह रहा था, ने खुद को बिल्डर और आर्किटेक्ट बताया। साथी की तलाश कर रही निशा भी मनीष के जाल में फंस गई और उसने शादी करने का फैसला कर लिया।

खर्चा एसडीएम ही उठाती थी

Dindori SDM Officer Nisha Napit Murder Inside Story: बेरोजगार मनीष शर्मा ने शादी के बाद डीबी सिटी स्थित अपना फ्लैट खाली कर दिया और अपने साथ रहने वाली महिला और लड़कियों को भगा दिया. इसके बाद वह अपनी एसडीएम पत्नी के साथ डिंडोरी और मंडला में रहने लगे। अधिकारी की पत्नी ही मनीष का खर्च उठाती थी। साथ ही कई बार वह अपनी पत्नी पर मोटी रकम लाने का दबाव बनाता था, जो विवाद का कारण बनने लगा.

दूसरे अफेयर और ‘नॉमिनी’ को लेकर विवाद

Dindori SDM Officer Nisha Napit Murder Inside Story: दूसरी ओर, मनीष ने अपनी एसडीएम पत्नी पर अपनी सेवा, बीमा और बैंक रिकॉर्ड में ‘नॉमिनी’ बनने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। वहीं, शादी के बाद एसडीएम निशा को जानकारी थी कि मनीष के दूसरी लड़कियों से अवैध संबंध हैं, जिसके चलते उन्होंने अपने सर्विस रिकॉर्ड और अन्य दस्तावेजों में अपने पति को नॉमिनी नहीं बनाया था. इस वजह से दोनों के बीच तनाव पैदा हो गया था.

तकिए से नाक और मुंह दबाकर हत्या

डिंडोरी जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अखिल पटेल ने बताया कि विवाद के चलते रविवार को मनीष शर्मा ने एसडीएम की पत्नी निशा नापित की तकिए से मुंह और नाक दबाकर गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी 6 घंटे तक शव के पास बैठा रहा और फिर शव को पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गया। उन्होंने कहा कि निशा को दिल का दौरा पड़ा था. लेकिन डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि महिला की मौत कई घंटे पहले हो चुकी है.

खून से सने कपड़ों को वॉशिंग मशीन में धोए

Dindori SDM Officer Nisha Napit Murder Inside Story: पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो मनीष ने हत्या की बात कबूल कर ली. आरोपी पति ने बताया कि उसने अपनी एसडीएम पत्नी निशा नापित की हत्या तकिए से मुंह और नाक दबाकर की थी. इस दौरान निशा के मुंह और नाक से खून बहने लगा तो उसके कपड़े, तकिया और बेडशीट लाल हो गईं, जिन्हें आरोपी ने वॉशिंग मशीन में डालकर धोया। घर की तलाशी के दौरान पुलिस और एफएसएल टीम को बेडशीट, तकिया और वॉशिंग मशीन में निशा के कपड़े मिले.

नायब तहसीलदार से एसडीएम बनी थीं निशा

जन्म- 22 दिसंबर 1973 छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में
2003- छिंदवाड़ा में नायब तहसीलदार
2010 – सतना में तहसीलदार
2020- डिप्टी कलेक्टर
2023- शहपुरा में एसडीएम
हत्या, दहेज, साक्ष्य मिटाने का मामला दर्ज

Dindori SDM Officer Nisha Napit Murder Inside Story: पुलिस ने धारा 302, 304 बी और 201 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी मनीष शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. बालाघाट रेंज आईजी मुकेश श्रीवास्तव और एसपी अखिल पटेल ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. मामले का निरीक्षण जारी है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button