स्लाइडर

Kabirdham: शराब की अवैध और मादक पदार्थों की बिक्री पर लगेगी रोक, डिप्टी सीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

विस्तार


कवर्धा विधायक व डिप्टी सीएम विजय शर्मा गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर कबीरधाम पहुंचे। डिप्टी सीएम कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम धरमपुरा, बिरकोना, नगर पंचायत पिपरिया में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सहित कबीरधाम जिले में शराब की अवैध बिक्री, सूखा नशा की बिक्री और मादक पदार्थों सहित नशे की इंजेक्शन कि बिक्री पर तत्काल रोक लगनी चाहिए। 

डिप्टी सीएम ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा ग्राम बिरकोना में आयोजित कार्यक्रम में आंगनबाड़ी भवन मरम्मत के लिए एक लाख रुपये, माध्यमिक स्कूल भवन के मरम्मत के लिए सभी आवश्यक कार्य करने, ज्योति कलश निर्माण के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा, ग्राम बिरकोना के 26 एकड़ तलाब में गांव का गंदा पानी जाने से रोकने और अन्य आवश्यक सुधार के लिए आगामी बजट में शामिल कराने का आश्वासन दिया। 

स्कूली बच्चों की मांग पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने ग्राम बिरकोना में स्कूल मैदान की साफ-सफाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार ग्राम धरमपुरा में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने शिशु मंदिर भवन के बाउंड्रीवाल के लिए 2 लाख रुपये, नट समाज के सामुदायिक भवन के लिए चार लाख रुपये, धान खरीदी स्थल में तार फिनिशिंग के लिए दो लाख रुपए, सीसी सड़क के लिए सात लाख रुपये की घोषणा की। 

किसानों की मांग पर घरमपुरा में पटवारी भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव और प्राथमिक स्कूल में एक शिक्षक की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। मौके पर मौजूद बीईओ ने दो दिन के भीतर धरमपुरा प्राथमिक स्कूल में शिक्षक की व्यवस्था करने की बात कही।

बेमेतरा में डिप्टी सीएम ने मेला स्थल का किया निरीक्षण

कबीर पंथ से जुडे़ महत्वपूर्ण स्थल ग्राम लोलेसरा में 12 से 15 जनवरी तक चार दिवसीय संत समागम का आयोजन किया जा रहा। गुरुवार को राज्य के गृह मंत्री व डिप्टी सीएम विजय शर्मा ग्राम लोलेसरा पहुंचे और वहां आयोजित होने वाले संत समागम मेला की तैयारी का जायजा लिया। सभी व्यवस्था पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

डिप्टी सीएम ने मेला स्थल निरीक्षण के दौरान पेयजल, प्रकाश तथा पार्किंग और साफ-सफाई की पर्याप्त व्यवस्था के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चार दिवसीय मेले के दौरान पुलिस प्रशासन उचित व्यवस्था कर लेवें और मेला स्थल में लगाए जाने वाले दुकानों मे पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहें, ताकि चोरी जैसी घटनाएं न हो। उन्होंने कबीरपंथ के पदाधिकारियों से कहा कि चार दिवसीय मेले अंतर्गत अलग-अलग दिनों के लिए वरिष्ठ जनप्रतिनिधि को आमंत्रित किया जाए। 

गौरतलब है कि कबीर पंथ के गुरू उग्रनाम साहेब की स्मृति में आयोजित होने वाले संत समागम कार्यक्रम को लेकर क्षेत्र के कबीर पंथियों में खासा उत्साह है। जगह-जगह प्रवेश द्वार बनाए जा रहे हैं। लोलेसरा गांव को फ्लैक्स-बैनर से सजाया जा रहा है। इस मेले में लाखों की संख्या में लोग शामिल होंगे। इस मौके पर कलेक्टर रणबीर शर्मा, एसपी भावना गुप्ता,मेला आयोजन समिति के पदाधिकारी विजेंद्र सिंह वर्मा समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

 

Advertisements
Show More
Back to top button