छत्तीसगढ़स्लाइडर

‘छत्तीसगढ़ बना अपराधगढ़’: दीपक बैज बोले- रायपुर से लेकर बस्तर तक हत्या, लूट और चाकूबाजी, आतंक का दौर फिर लौटा

Deepak Baij targeted government regarding crime in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी सरकार बने अभी एक महीना ही हुआ है और अभी से छत्तीसगढ़ अपराध गढ़ बन गया है. राजधानी से लेकर बस्तर तक कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है.

सरकार बदलते ही ऐसा लगा जैसे कानून का राज पूरी तरह खत्म हो गया हो. राजधानी में सरेआम एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। एक अन्य घटना में राजधानी में ही अपराधियों ने एक युवक को दौड़ा-दौड़ा कर मार डाला.

चाकूबाजी और लूट की घटनाएं आम

दीपक बैज ने कहा कि हर दिन नई घटनाएं हो रही हैं. जोरा में एक व्यक्ति को गोली मार दी गई, जबकि कांकेर के पखांजूर में बीजेपी नेता असीम राय की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई. प्रदेश के हर शहर में चाकूबाजी और लूट की घटनाएं आम हो गई हैं.

राज्य में अपराधी बेलगाम हैं

दीपक बैज ने कहा कि लगातार ऐसी घटनाएं होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि राज्य में अपराधी बेलगाम हो गये हैं.

आतंक का दौर वापस आ गया

राज्य में एक बार फिर 2018 से पहले वाला आतंक का दौर लौट आया है. उस समय भी भाजपा सरकार में लोगों को गोली मारी गयी, लूटपाट की गयी, अपराधी पकड़े नहीं गये, एक बार फिर गोली चल रही है.

नई सरकार असमंजस में

दीपक बैज ने कहा कि एक महीने के अंदर ही नई भाजपा सरकार कंगाल और भ्रमित नजर आने लगी है, जिससे अपराधी और अराजक तत्व फिर से सिर उठाने लगे हैं. राज्य में नक्सली गतिविधियां बढ़ी हैं. यह स्थिति राज्य की जनता के लिए चिंताजनक है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button