छत्तीसगढ़सियासतस्लाइडर

मंच पर कटा CM का बर्थडे केक: मुख्यमंत्री बघेल का बड़ा ऐलान, सभी जिलों में खुलेंगे BEd colleges, भेंट-मुलाकात में की कई बड़ी घोषणाएं

CM Bhupesh Baghel celebrated birthday with youth in Ambikapur: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने आज अंबिकापुर में युवाओं से भेंट-मुलाकात की. कार्यक्रम में सीएम ने युवाओं से सीधी बात की और युवाओं के सवालों का जवाब भी दिया. साथ ही युवाओं की मांग पर कई घोषणाएं भी की. इसके अलावा मंच पर ही युवाओं की अपील पर सीएम ने केक काटकर एक दिन पहले अपना जन्मदिन मनाया.

 

मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा, सरगुजा संभाग के भेंट मुलाकात में जो सवाल जवाब और प्रस्तुति थी वो अदभुत रही. हमारे ग्रामीण अंचल हो या वनांचल के छात्र-छात्राओं के जो सोचने का स्तर है वह किसी भी बड़े कॉलेज से कम नहीं है, आवश्यकता उन्हें अवसर की है.

सीएम ने कहा, भवनों की बात हो, कॉलेज खोलने की बात हो यूनिवर्सिटी की बात हो या टीचरों की, हम लगातार भर्ती कर रहे हैं. खेलकूद की व्यवस्था भी हम कर रहे हैं. यहां मैंने इंडोर स्टेडियम की भी घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने की ये घोषणाएं

रायपुर के इंडोर स्टेडियम की तरह संभागीय मुख्यालय अंबिकापुर में विशाल इंडोर स्टेडियम बनाया जायेगा. इसके लिए 100 करोड़ रुपए प्रदान करने घोषणा की गई है.

राजधानी रायपुर की नालंदा परिसर की तरह अंबिकापुर में डिजिटल लाइब्रेरी की घोषणा की गई.

मूक बधिर बच्चों के लिए राज्य स्तर पर एक रेजिडेंशियल कॉलेज खोला जाएगा. अभी तक ऐसे बच्चों के लिए केवल स्कूल की सुविधा है.

सुरगुजा संभाग के सभी जिलों में शासकीय बीएड कॉलेज खोले जाएंगे.

जिला मुख्यालय सूरजपुर में युसु खेल अकादमी खोले जाने की घोषणा की गई.

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले में लॉ कॉलेज की घोषणा की गई.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: