छत्तीसगढ़नौकरशाहीमध्यप्रदेशवीडियोस्लाइडर

SI और नगर सैनिक ने ली 9000 रिश्वत, VIDEO: कहा- मां ने अधिक दूध पिलाया, इसलिए नवजात बच्ची की हुई मौत, अब लौटाया पैसे

Chhattisgarh Balrampur SI Bribery Case: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के रघुनाथनगर थाना क्षेत्र में दो महीने पहले एक नवजात बच्ची की मौत हो गई थी। एसआई और नगर सैनिक ने मां पर अधिक दूध पिलाने की बात कहकर 20 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी, उनसे 9 हजार रुपए भी ले लिए। मामला मीडिया में आया तो पैसे वापस कर दिए। अब एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, नंवबर 2023 में बेतो गांव निवासी संतोष कुशवाह के 2 महीने के बच्ची की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। उसे परिजन तत्काल सिविल अस्पताल वाड्रफनगर लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। वाड्रफनगर पुलिस ने बच्चे की मौत के बाद शव को पोस्ट मार्डम करवा कर परिजनों को सौंप दिया था।

डॉक्टरों ने शुरुआती जांच रिपोर्ट में हार्ट अटैक की बात कही गई थी। वाड्रफनगर पुलिस ने जीरो पर मर्ग कामय कर पुलिस डायरी रघुनाथनगर थाने में भेज दिया था। जिसके बाद मामले की जांच रघुनाथनगर पुलिस कर रही है।

नगर सैनिक ने 20 हजार मांगी रिश्वत

रघुनाथनगर थाने में पदस्थ नगर सैनिक आशुतोष उपाध्याय बार-बार पीड़ित परिवार से पैसे की मांग करने लगा। कहता था कि ​​​​बच्ची को ​​​मां ने ज्यादा दूध पिलाया है, इसलिए उसकी मौत हुई है। पैसे नहीं देने पर नगर सैनिक ने एसआई जाबलून कुजूर को साथ लेकर संतोष कुशवाह के घर पहुंच गया। थाने में बुलाकर उनसे 20 हजार रुपए की मांग की गई।

पीड़िता के ससुर ने 9 हजार दिया पहली किस्त

पीड़िता के ससुर ने 20 जनवरी 2024 को पहली किस्त के रूप में 9 हजार रुपए एसआई जाबलून कुजूर को दी। दूसरी किस्त एक दिन बाद 11 हजार रुपए देने की बात कही गई। तब थाने से जाने दिया गया। जब मामला मीडिया के संज्ञान में आया तो एसआई साहब ने 9 हजार रुपए वापस कर दिया। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button