छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

बड़े कोयला कारोबारी के ठिकानों पर IT की छापेमारी: 12 गाड़ियों में पहुंची 100 सदस्यीय टीम, ऑफिस-घर और उद्योग में कार्रवाई जारी

Chhattisgarh Raigarh Income Tax Vs Coal Trader Bunty Dalmia: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में गुरुवार की सुबह 9 बजे इनकम टैक्स ने कोयला कारोबारी बंटी डालमिया के कई ठिकानों पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि करीब 100 अधिकारी-कर्मचारियों की 5 टीम 12 गाड़ियों से पहुंची है। आईटी की टीम ऑफिस और घर समेत अन्य जगहों पर दस्तावेज खंगाल रही है। कारोबारी और उनके सहयोगी मौके से गायब हैं।

जानकारी के अनुसार, चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के ग्राम कोटमार स्थित इंड सिनर्जी उद्योग, पार्क एवेन्यू स्थित घर और कार्यालय में जांच चल रही है। इनकम टैक्स की अलग-अलग टीम ने एक साथ सभी ठिकानों पर दबिश दी है। आने वाले दो से तीन दिनों तक जांच जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

कोयला स्टाक के मामले में चल रही जांच

इनकम टैक्स की सुबह सबसे पहले इंड सिनर्जी स्थित उद्योग परिसर पहुंची, जहां काम कर रहे सभी अधिकारी-कर्मचारियों का मोबाइल जब्त कर लिया। आईटी के अधिकारी सभी फाइलों को भी अपने कब्जे ले लिया है। वहीं, उद्योग परिसर स्थित कोयला स्टाक मामले में भी हिसाब खंगालना जा रहा है।

बड़ा कोयला कारोबारी है बंटी डालमिया

बताया जा रहा है कि, इंड सिनर्जी उद्योग परिसर में कोयले की रैक लगती है। जिससे आसपास के कई उद्योगों में कोयले की सप्लाई बंटी डालमिया और उनके सहयोगी करते हैं। जानकार सूत्र बताते हैं कि बंटी डालमिया का ओडिशा में भी बड़ा कारोबार है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button