छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

पत्नी ने जड़ा थप्पड़ तो पति ने दी मौत की सजा: शराब पीकर विवाद कर रही थी वाइफ, गुस्से में पति ने गला घोंटकर मार डाला

Husband murdered wife in Manendragarh-Chirmiri district: छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी जिले के केल्हारी थाना क्षेत्र में पति काम से घर लौटा, तो शराब पीकर पत्नी विवाद करने लगी और थप्पड़ मार दी। जिसके बाद पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। पति से विवाद कर रही पत्नी की पति ने गला दबाकर हत्या कर दी। उसने पत्नी की हत्या की बात अपने परिवार और पुलिस से छिपाकर रखी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की हत्या का खुलासा होने के बाद पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार ग्राम तिलोखन निवासी सोमवती (35 वर्ष) की अज्ञात कारणों से मौत की सूचना 22 नवंबर को केल्हारी थाने में दी गई थी। पुलिस ने सोमवती के शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया। रिपोर्ट में डॉक्टर ने बताया था कि उसकी मौत गला घोंटने से हुई है। पुलिस ने पति समेत परिजनों से पूछताछ की तो मामला खुल गया।

पत्नी शराब पीकर पति से विवाद कर रही थी

केल्हारी थाना प्रभारी सुनील तिवारी ने बताया कि परिजनों से पूछताछ में पता चला कि घटना के दिन 21 नवंबर को सोमवती को उसके पति मंगलू पनिका ने उसकी मौत की सूचना दी थी। जब मंगलू पनिका से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह बस ड्राइवर है। 21 नवंबर को रात करीब 8.30 बजे जब वह काम से घर पहुंचा तो सोमवती नशे में थी। शराब पीने को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया।

थप्पड़ मारने के बाद गला घोंट दिया

पूछताछ में पता चला कि विवाद के बाद सोमवती ने अपने पति मंगलू पनिका को थप्पड़ मार दिया था। इससे नाराज होकर मंगलू पनिका ने अपनी पत्नी सोमवती की पिटाई कर दी। जब सोमवती गिर पड़ी तो वह पति को गालियां देने लगी। इससे नाराज होकर मंगलू पनिका ने करीब 10 मिनट तक अपनी पत्नी का गला दबाया जब तक उसकी मौत नहीं हो गई।

पति को जेल भेजा गया

सोमवती की मौत के बाद उसने परिजनों को बताया कि सोमवती कमरे में मृत पड़ी है। इसकी सूचना रात 12 बजे सरपंच को दी गयी। केल्हारी पुलिस ने आरोपी मंगलू पनिका (37) के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत कार्रवाई कर उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button