खेलछत्तीसगढ़मध्यप्रदेशस्लाइडर

माउली सरकार फुटबॉल टूर्नामेंट: भिलाई ने दिल्ली को चटाई धूल, ट्राफी पर किया कब्जा, जगतगुरू बोले- शहर और गांव को जोड़ने की कोशिश, जानिए CM शिवराज ने मंत्री को क्यों भेजा पुष्पराजगढ़…?

अनूपपुर। मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के राजेंद्रग्राम में हर साल की तरह इस साल भी इंटर स्टेट मउली सरकार फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसका समापन हो गया. छत्तीसगढ़ के भिलाई से आई टीम ने दिल्ली को मैदान में धूल चटाई औऱ ट्राफी अपने नाम कर लिया. दिल्ली की टीम को 1-0 से हराकर फाइनल का खिताब जीत लिया.

विजेता टीम को 51 हजार रुपये की राशि और 5 फीट ऊंची चमचमाती ट्राफी दी गई. वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाली दिल्ली की टीम को 31 हजार रुपये और ट्राफी दी गई.

इस टूर्नामेंट में कई प्रदेशों की टीम ने हिस्सा लिया, जिसमें ओडिशा, महाराष्ट्र, दिल्ली, महोबा, उत्तर प्रदेश, भिलाई, कोरबा, बैकुंठपुर, मंडला, इटारसी, देवास की टीम शामिल हुईं.

मंत्री ने भिलाई और दिल्ली टीम को दी बधाई

20 जनवरी को खेले गए फाइनल मुकाबले के मुख्य अतिथि मंत्री राम खेलावन पटेल रहे. उन्होंने फाइनल मैच में खेलने वाली भिलाई और दिल्ली टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया के माध्यम से खिलाड़ियों का भोपाल में रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. वहां आपको फ्री कोचिंग और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव मदद की जाएगी.

शहर और गांव को एक साथ जोड़ने का कार्य- जगतगुरू माउली सरकार

वहीं कार्यक्रम के संयोजक जगतगुरू माउली सरकार ने कहा कि हम अपने फाउंडेशन के तहत सिर्फ एक फुटबॉल टूर्नामेंट ही नहीं करा रहे हैं, बल्कि इसके माध्यम से शहर और गांव को एक साथ जोड़ने का कार्य कर रहे हैं.

कौन हैं हीरा सिंह ?

इस आयोजन के मुख्य नेतृत्वकर्ता पूर्व जिला पंचायत सदस्य हीरा सिंह श्याम हैं, जो खेल के प्रति काफी सजग रहते हैं. हीरा सिंह श्याम माटी पुत्र के नाम से जाने जाते हैं, जो पुष्पराजगढ़ के अमगवां के रहने वाले हैं. ग्रामीण स्तर से इन्होंने अपनी पढ़ाई की और स्कूल मॉनिटर से लेकर छात्र नेता और IGNTU में इन्होंने अपनी कॉलेज कंप्लीट की. जिले के अलग अलग इलाके में अपना वर्चस्व दिखाया.

हीरा सिंह जिला पंचायत सदस्य भी रहे, जो अपने इलाके से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतकर जिले में वर्चस्व दिखाया था. इसके अलावा वे पुष्पराजगढ जनपद अध्यक्ष भी रहे हैं. बीजेपी ने इन्हें महामंत्री की जिम्मेदारी भी सौंपी थी. अब ये लोगों के बीच जुड़ कर सियासी रण मजबूत करने में डटे हुए हैं.

इस कार्यक्रम में सांसद हिमाद्री सिंह, खेल के संरक्षक पूर्व जनपद अध्यक्ष हीरा सिंह श्याम, पूर्व विधायक सुदामा सिंह, ताली सरंपच चंद्रभान समेत बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button