छत्तीसगढ़धर्मस्लाइडर

बागेश्वर धाम ने 1 हजार लोगों की सनातन धर्म में कराई वापसी: धीरेंद्र शास्त्री की कथा में 251 परिवारों का शुद्धिकरण, प्रबल जूदेव ने सबके धुले पैर

Return of 1 thousand people to Sanatan Dharma in Chhattisgarh: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमान कथा के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ में धर्म परिवर्तन कर चुके कई परिवार सनातन धर्म में लौट आए हैं। इनमें इस्लाम और ईसाई धर्म अपनाने वाले 251 परिवारों के 1 हजार लोग शामिल हैं। भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के नेतृत्व में घर वापसी से पहले पूजा-अर्चना कर शुद्धिकरण किया गया। ज्यादातर लोग सरगुजा संभाग के हैं।

घर लौट रहे लोगों ने बताया कि उनके पूर्वज पहले ईसाई धर्म को मानते थे। अब हम बागेश्वर सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनकर प्रबल प्रताप जूदेव के मार्गदर्शन में हिंदू धर्म में वापस आ रहे हैं।

जूदेव ने घर लौटने वालों के पैर धोये

धीरेंद्र शास्त्री की मौजूदगी में भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने घर लौट रहे लोगों के पैर धोए और उनका सनातन धर्म में स्वागत किया। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लगातार धर्मांतरित लोगों की घर वापसी करा रहे हैं। पिछले साल भी रायपुर में कथा के दौरान दूसरे धर्म के लोगों की घर वापसी कराई गई थी।

शेख शमीम ने सनातन धर्म अपना लिया

रायपुर के चंगोराभाठा में रहने वाले शेख समीम ने भी सनातन धर्म अपना लिया है। शमीम ने बताया कि उसकी शादी 2008 में सोनिया सिक्का से हुई थी। मेरे परिवार वाले मेरी शादी के खिलाफ थे। तब से मैं अपनी पत्नी के साथ अलग रहता था। मेरी पत्नी ने मुझसे कभी भी अपना धर्म बदलने के लिए नहीं कहा। वह अपने धर्म में विश्वास करती थी, मैं अपने धर्म में। लेकिन आज मैं पूरी तरह से मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपना रहा हूं।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

 

Advertisements
Show More
Back to top button