जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

रेत माफिया की खैर नहीं: अवैध खनन पर चला APR पुलिस का हंटर, 5 ट्रैक्टर ट्रॉली, मिनी ट्रक और एक JCB जब्त, दहशत में माफिया…

अनूपपुर। जिले में एक बार फिर से जिला प्रशासन, खनिज विभाग अचानक सक्रिय हो गया है. अनूपपुर एसपी अखिल पटेल के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई की गई है. अवैध खनन के खिलाफ एक्शन लिया गया है. इसमें 5 ट्रैक्टर, मिनी ट्रक और एक JCB को जब्त किया गया है. पुलिस के मुताबिक शिकायत के अनुसार कार्रवाई की गई है.

इसे भी पढ़ें: नाजायज रिश्ते का कत्ल: 5 साल पहले हुई माशूका की हत्या का खुला राज, राजेंद्रग्राम से प्रवीण गुप्ता गिरफ्तार, पढ़िए लव, सेक्स और धोखे की कहानी

दरअसल, रेत माफिया बेखौफ होकर बकायदा जेसीबी मशीन से रेत का उत्खनन कर रहे थे. इसकी पुलिस को शिकायत मिली थी. रेत खनन धड़ल्ले से चल रहा है, जिससे बाद शासन को लाखों रुपये का राजस्व का नुकसान हो रहा है. इस खबर के बाद अनूपपुर एसपी एक्शन मोड में नजर आए. रेत माफिया पर कार्रवाई की गई.

इसे भी पढें: रूह कांपने वाली वारदात: शराबी पति को पीने से रोका तो कुल्हाड़ी से काट दी पत्नी की गर्दन, जानिए फिर क्या हुआ ?

बता दें कि अनूपपुर एसपी अखिल पटेल पदभार ग्रहण करने के बाद से अवैध कारोबारियों के खिलाफ निरन्तर अभियान चलाया जा रहे हैं. उनके खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं. शिकायतों के आधार पर पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के द्वारा थाना प्रभारियों को अवैध रेत उत्खनन के स्थान चिन्हाकिंत कर कार्रवाई के निर्देश दे रहे हैं.
पुलिस के मुताबिक भेडवानाला के किनारे थाना रामनगर में रेत का अवैध उत्खनन की शिकायत मिली थी. इसके लिए अनूपपुर एसपी ने थाना प्रभारी रामनगर को कार्रवाई के निर्देश दिए थे. पुलिस ने विशेष टीम गठित कर भेडवानाला के किनारे को चिन्हित कर घेराबंदी कर रेड की कार्रवाई की.

इसे भी पढ़ें: APR पुलिस पर संगीन आरोप: सरकार पर अभद्र टिप्पणी, अपने ‘मददगार’ से गाली-गलौज और झूठे केस में फंसाने की धमकी पर कलेक्टर से शिकायत, जानिए SP ने क्या कहा ?

रेड के दौरान जेसीबी (कटर पिलर) मशीन से अवैध रेत उत्खनन कर मिनी ट्रक में परिवहन के लिए लोड किया जा रहा था. उपरोक्त पोकलेन और मिनी ट्रक को जब्त किया गया. इसके साथ ही थाना बिजुरी में अवैध रेत का परिवहन करने पर आरोपी रामप्रसाद चन्द्रा निवासी कुदरी थानगांव के विरुद्ध भारतीय दण्ड विधान की धारा 379, 414 एवं म.प्र.खनिज अधि. की धारा 4/21 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई है. आरोपियों में रविन्द्र राठौर, राहित कहार, राजाराम केवट कार्रवाई की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button