ट्रेंडिंगदेश - विदेशस्लाइडर

Vidhan Sabha Chunav Result Live: हरियाणा में बड़ी जीत की ओर बढ़ रही बीजेपी, जम्मू-कश्मीर में NC-कांग्रेस गठबंधन को बहुमत

Haryana Jammu and Kashmir Vidhan Sabha Chunav Result Live: हरियाणा (haryana election results 2024) और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद आज फैसले (Jammu kashmir election result 2024) का दिन है. दोनों राज्यों में 90 सीटों पर हुए चुनाव के बाद मतगणना जारी है. जिसके बाद साफ हो जाएगा कि यहां किसकी सरकार बन रही है. रुझानों में हरियाणा में बीजेपी और जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी की सरकार बनती दिख रही है।

तमाम एग्जिट पोल को दरकिनार करते हुए बीजेपी हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की ओर बढ़ गई है। अब तक के रुझानों में बीजेपी को 90 में से 48 सीटों पर बढ़त मिल गई है।

जबकि कांग्रेस पार्टी के 36 उम्मीदवार अपनी-अपनी सीटों पर आगे चल रहे हैं। वोट प्रतिशत के मामले में कांग्रेस पार्टी बीजेपी से मामूली अंतर से आगे है। अब तक की मतगणना में बीजेपी को 39.64% वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस को 40.16% वोट मिले हैं।

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’: हरियाणा चुनाव से पहले किया ज्वाइन, नौकरी भी छोड़ी, मिल सकता है टिकट

हरियाणा के रुझानों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत

हरियाणा में बीजेपी को 39% वोट मिलते दिख रहे हैं जबकि कांग्रेस को 40.24% वोट मिल रहे हैं. हरियाणा की अटेली सीट पर बीएसपी उम्मीदवार अत्तर लाल 6,881 वोटों से आगे हैं जबकि रानिया में इनेलो उम्मीदवार अर्जुन चौटाला 5,932 वोटों से आगे हैं. वहीं, चार अन्य सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

INDIA में सट्टा बाजार किसकी बना रहा सरकार ? MODI को दोबारा मौका या RAHUL पर दांव, जानिए एग्जिट पोल Vs सटोरियों का पोल ?

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस का शानदार प्रदर्शन

फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में बड़ी बढ़त हासिल करती दिख रही है। चुनाव आयोग की ओर से दिए गए रुझानों में एनसी 39 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है।

वहीं, बीजेपी के 28 उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी का सफाया होता दिख रहा है। रुझानों में पार्टी के सिर्फ तीन उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं, जेपीसी के दो और आठ निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button