छत्तीसगढ़शिक्षास्लाइडर

नशे में धुत शिक्षक लड़खड़ाते हुए स्कूल पहुंचा, VIDEO: नशे की हालत में क्लास ली, फिर दुकान जाकर पी शराब

Chhattisgarh Jashpur Drunk teacher reached school staggering: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में नशे में धुत शिक्षक का वीडियो सामने आया है। स्कूल पहुंचा नशे में धुत शिक्षक क्लास पढ़ाने के बाद फिर गांव में शराब पीने निकल गया। शिक्षक ने गांव की एक दुकान में इतनी शराब पी ली कि वह दोबारा स्कूल जाने की हालत में नहीं रहा। मामला पत्थलगांव विकासखंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कडरो का है।

यहां पदस्थ शिक्षक सुरेंद्र कुमार मुंजानी को ग्रामीणों ने दुकान से उठा लिया और फिर स्कूल ले गए। हालांकि वीडियो सामने आते ही अधिकारी ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। नशा न करने की शपथ भी दिलाई जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने जिले के शिक्षकों को नशे से दूर रहने की ट्रेनिंग दी है।

उन्हें नशा न करने की शपथ भी दिलाई गई। इस शिविर में शिक्षक सुरेंद्र कुमार मुंजानी ने भी हिस्सा लिया। इसके बावजूद शिक्षक नशा छोड़ना तो दूर, नशे की हालत में फिर से स्कूल पहुंचने लगा।

‘हमने थोड़ी सी पी रखी है’: छत्तीसगढ़ में नशे में धुत शिक्षक का VIDEO वायरल, DEO ने किया सस्पेंड

नशे में धुत शिक्षक ने गांव में मचाया उत्पात

शराबी शिक्षक ने स्कूल के बाहर शराब पी और गांव में ही उत्पात मचाना शुरू कर दिया। शिक्षक ने इतनी शराब पी रखी थी कि वह खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। नशे में धुत शिक्षक गांव की दुकान में फर्श पर गिर पड़ा। ग्रामीणों ने उसे घर या स्कूल जाने को कहा लेकिन वह दुकान में ही लेटा रहा।

ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और स्कूल ले गए

इसके बाद ग्रामीणों ने शिक्षक को पकड़ लिया और किसी तरह उसे स्कूल ले गए। शिक्षक जब स्कूल पहुंचा तो वह बरामदे में सोने लगा। नशे में धुत शिक्षक को देखकर स्कूल के बच्चे डर गए। शिक्षक खुद कह रहा है कि शराब पीकर स्कूल आना ठीक नहीं है। प्रशिक्षण में भी यही हिदायत दी गई है कि शराब पीकर स्कूल नहीं आना चाहिए, लेकिन शराब की लत नहीं छूट रही।

नप गए छात्राओं को जेल भेजने की धमकी देने वाले DEO: छत्तीसगढ़ में शिक्षक की मांग पर की थी बदसलूकी, आवेदन देखकर भड़के थे

छात्रों ने कहा- शिक्षक नशे में छात्रों से मारपीट करता है

शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय कादरो में छठी से आठवीं तक की पढ़ाई होती है। इस स्कूल में कुल 136 बच्चे पढ़ते हैं। नशे में धुत शिक्षक की हरकतों से बच्चे काफी परेशान हैं। बच्चों का कहना है कि शिक्षक सुरेन्द्र कुमार मुंजानी शराब पीकर स्कूल में बच्चों से मारपीट करता है। गाली-गलौज करता है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

स्कूल में मौजूद प्रधानपाठक ने भी बताया कि शिक्षक रोजाना शराब पीकर स्कूल आता है। समझाने के बाद भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पत्थलगांव विकासखंड शिक्षा अधिकारी विनोद पैंकरा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा जा रहा है। जांच के बाद शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button