छत्तीसगढ़स्लाइडर

Tata Power Solar Systems: 600 जगहों पर रूफटॉप सोलर सिस्टम किए इंस्टाल, छत्तीसगढ़ में सोलर सिस्टम की कहानी

Tata Power Solar Systems: टाटा पावर सोलर सिस्टम लिमिटेड कंपनी ने अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में एक नई पहल की है। टीपीएसएसएल ने नई पहल के तहत छत्तीसगढ़ में 600 से अधिक स्थानों पर रूफटॉप सोलर सिस्टम स्थापित किए हैं।

Tata Power Solar Systems: यह जानकारी खुद टीपीएसएसएल कंपनी के एक अधिकारी ने रविवार को दी। टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड, जो एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश और केरल में रूफटॉप सोलर सिस्टम स्थापित करने के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है।

रूफटॉप सोलर सिस्टम की स्थापना

Tata Power Solar Systems: कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि “घर-घर सोलर, टाटा पावर के संग” पहल के तहत इस साल के मध्य में राज्य में रूफटॉप सोलर सिस्टम की स्थापना शुरू हुई थी, लेकिन इसका आधिकारिक शुभारंभ इस सप्ताह टाटा पावर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक प्रवीर सिन्हा और टीपीआरईएल के सीईओ और एमडी दीपेश नंदा ने किया।

Tata Power Solar Systems: अधिकारी ने बताया कि “इस पहल का उद्देश्य राज्य के सभी घरों को स्वच्छ ऊर्जा प्रदान करना है, जो पूरे भारत में स्थायी ऊर्जा समाधानों को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता पर आधारित है”।

छत्तीसगढ़ अक्षय ऊर्जा से जगमगाएगा

Tata Power Solar Systems: कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि 600 से अधिक प्रतिष्ठानों का पोर्टफोलियो है, जिसमें आवासीय, वाणिज्यिक और औद्योगिक के साथ-साथ प्रत्यक्ष परियोजनाएं शामिल हैं। जिनकी क्षमता 250 मेगावाट है। इस नई पहल में राज्य के सभी 33 जिले शामिल होंगे।

Tata Power Solar Systems: पीएम सूर्य घर योजना के अनुरूप, निवासियों को 1 किलोवाट के लिए 30,000 रुपये, 2 किलोवाट के लिए 60,000 रुपये और 3-10 किलोवाट प्रणाली के लिए 78,000 रुपये की केंद्र सरकार की सब्सिडी मिल सकती है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button