छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

कच्ची दीवार ने ले ली महिला और दो बच्चियों की मौत: छत्तीसगढ़ में घर की कच्ची दीवार ढहने से हुआ हादसा, रिश्ते में थी दादी-पोती

Chhattisgarh Surajpur woman and two girls died due to collapse of kutcha wall: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में सोमवार की शाम घर की मिट्टी की दीवार के नीचे दबकर दादी और दो पोतियों की मौत हो गई। तीनों को बाहर निकालकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। घटना जयनगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर करतमा की है।

जानकारी के अनुसार पंचायत करतमा निवासी सचिन दास के घर की दीवार बारिश के कारण कमजोर हो गई थी। शाम करीब पांच बजे सचिन दास की मां धनमती (53) अपनी दो पोतियों बिजली (2.5) और सोहानी (1.5) के साथ दीवार के पास बैठी थी। इसी दौरान अचानक दीवार गिर गई और तीनों उसके नीचे दब गईं।

मरीज ने अस्पताल की 5वीं मंजिल से छलांग लगाई, VIDEO: सिर पर चोट लगने से मौत, मेडलाइफ अस्पताल में चल रहा था इलाज

ग्रामीणों ने तीनों को बाहर निकाला, अस्पताल में मौत

घटना के दौरान सचिन दास काम पर गए थे। हादसे की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। मिट्टी में दबे धनमती और दोनों बच्चों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलने पर जयनगर पुलिस भी मौके पर पहुंची। बताया जाता है कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही तीनों की मौत हो गई। शवों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। मंगलवार को शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से 7 लोगों की मौत: अब सर्दी-खासी के मरीजों की होगी जांच, प्रदेश में 23 एक्टिव मरीज

बारिश के कारण दीवार कमजोर हो गई थी

ग्रामीणों ने बताया कि सचिन दास का परिवार कच्चे मकान में रह रहा था। कई दिनों की बारिश के कारण दीवार कमजोर हो गई थी। हालांकि, किसी को उम्मीद नहीं थी कि दीवार गिर जाएगी। सूरजपुर जिला प्रशासन को भी हादसे की सूचना दे दी गई है। सचिन दास का पीएम आवास अभी तक नहीं बना है।

पंचायत के सरपंच रंगूराम ने बताया कि सचिन के लिए पीएम आवास स्वीकृत नहीं हुआ है। उनके कार्यकाल में कोई नया आवेदन नहीं भरा गया है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button