जुर्मट्रेंडिंगमध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में मां-बेटी का मिला शव: मां का शव पलंग पर और बेटी फंदे पर लटकती मिली, बेटा 20 दिन से लापता

Mother-daughter bodies found in Jabalpur MP: एमपी के जबलपुर जिले में तीन मंजिला मकान में मां-बेटी का शव मिला है। शव करीब 10 दिन पुराने बताए जा रहे हैं। मां का शव पलंग पर पड़ा मिला, जबकि बेटी फंदे से लटकी मिली। घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शुरुआती जांच में संपत्ति विवाद की बात सामने आई है। मृतकों के नाम श्यामा बाई साहू (70) और शिखा साहू (45) हैं।

महिला का बेटा नितिन भी पिछले 20 दिनों से लापता है। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज है। पुलिस को मोबाइल पर एक मैसेज मिला है, जिसमें संपत्ति विवाद का जिक्र है।

गाड़ी खरीदने पैसा दे रही MP सरकार: बाइक, ऑटो, कार और बस के लिए बंपर ऑफर, जानिए क्या है Mohan Yadav EV Subsidy ?

बिस्तर पर मिली महिला की लाश, फांसी पर लटकी मिली

मिलौनी गंज में रहने वाले पड़ोसी दिलीप साहू ने बताया कि शनिवार शाम से घर के पास से दुर्गंध आ रही थी। श्यामा बाई के भतीजे गौरव को इसकी जानकारी दी। उसने घर के ऊपर वाले कमरे में जाकर देखा तो वह बंद था। गौरव साहू ने रात करीब 11:30 बजे गोहलपुर थाने को सूचना दी। उन्होंने बताया कि तीन मंजिला मकान की ऊपरी मंजिल पर बड़ी मां और बहन रहती हैं।

कुछ दिनों से वे न तो बाहर निकली हैं और न ही कोई आवाज आ रही है। रात में पुलिस मौके पर पहुंची। घर का दरवाजा खुला था। अंदर श्यामा बाई का शव पलंग पर पड़ा था, जबकि शिखा का शव फंदे से लटका मिला। अंधेरा होने के कारण पुलिस ने कमरे को सील कर दिया।

युवक-युवती के जंजीर में बंधे मिले अधजले शव: ससुराल में विवाद के बाद मायके आई, दो बच्चों की थी मां

पति की मौत के बाद श्यामा बाई जबलपुर आ गई थीं

श्यामा बाई के पति प्रभात साहू वन विभाग से सेवानिवृत्त थे। वर्ष 2018 में श्यामाबाई और बेटा नितिन अहमदाबाद स्थित आसाराम बापू के आश्रम में रहने लगे थे। इसके बाद प्रभात साहू घर में अकेले रहते थे। वर्ष 2020 में प्रभात की मौत के बाद ही दोनों जबलपुर आ गए थे।

दो महीने पहले ही जबलपुर आई थी शिखा

रविवार सुबह एफएसएल, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ गोहलपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक शिखा की शादी पुणे में हुई है। उसका पति से तलाक का केस चल रहा है। दो महीने पहले ही वह जबलपुर आ गई थी। शिखा के बड़े भाई नितिन साहू भी यहां रहते हैं।

श्यामा बाई की देवरानी सविता साहू ने बताया, ‘कुछ दिन पहले शिखा ने काॅल कर बताया था कि नितिन भैया अचानक ही घर छोड़कर कहीं चले गए हैं। उनका फोन भी स्विच ऑफ है।

बेटे को टंगिए से मारा, हाथ की उंगलियां काटी: हत्या कर खेत में फेंक दी लाश, जानिए मां-बाप ने इकलौते बेटे के साथ ऐसा क्यों किया ?

प्राॅपर्टी पर रिश्तेदारों की थी नजर

प्रभात साहू वन विभाग में अधिकारी थे। छोटा भाई सुनील साहू का पीछे वाले हिस्से में मकान था। सुनील की मौत के बाद उनका बेटा गौरव साहू रह रहा है। श्यामा बाई ने बड़ी ननद कमलेश को एक फ्लोर रहने के लिए दे दिया था, जिस पर उसने गौरव के साथ मिलकर कब्जा कर लिया था। वहीं, श्यामा बाई की छोटी ननद विमलेश विजय नगर में रहती है। वह भी मकान में हिस्सा मांग रही थी। इसे लेकर कुछ दिन पहले तीनों का विवाद भी हुआ था।

नितिन ने मैसेज में लिखा- मुझे परेशान कर रहे हैं

नितिन ने करीब 18 लाख रुपए लोन लेकर ऊपर वाला फ्लोर बनवाया था। उसी में अपनी मां के साथ रह रहे थे। जानकारी के मुताबिक 28 जुलाई को घर छोड़ने से पहले नितिन ने मैसेज लिखकर रिश्तेदारों को भेजा। मैसेज में चाचा के बेटे और बुआ से परेशान होने का जिक्र किया गया है। नितिन ने लिखा था, ‘मैं बहुत परेशान हूं। अगर मुझे या मेरे परिवार वालों को कुछ हुआ, तो ये सब प्राॅपर्टी के खातिर ही होगा। हालांकि पुलिस ने शिखा के मोबाइल को जब्त कर लिया है।’

परिवार वालों से कर रहे पूछताछ

गोहलपुर थाना प्रभारी प्रतीक्षा मार्कों ने बताया, ‘शुरुआती पूछताछ में प्राॅपर्टी को लेकर उनकी ननद और भतीजे से विवाद सामने आया है। पूछताछ की जा रही है। दोनों की मौत हुए 10 दिन से अधिक का समय बीत गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि हत्या की गई है या आत्महत्या।’

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button