जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

प्रेमी के साथ भागी बेटी, पिता ने मार डाला: तौलिए से गला घोंटकर हत्या, थाने जाकर कहा- मुझे गिरफ्तार कर लो

MP Gwalior Father killed daughter who eloped with lover: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में बेटी के प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने तौलिए से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। मां ने बेटी को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन पिता उसे जान से मारने पर तुला था। हत्या के बाद आरोपी खुद थाने पहुंचा और सरेंडर कर दिया। घटना शुक्रवार सुबह शहर के गिरवाई इलाके में हुई।

18 साल की लड़की 6 महीने पहले शिवपुरी से अपने प्रेमी के साथ कहीं चली गई थी। 14 अगस्त को पुलिस ने उसे उदयपुर (राजस्थान) से बरामद कर लिया। 15 अगस्त को लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। पिता ने उसे समझाया था, लेकिन वह अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी थी। शाम को थाने पहुंचा पिता और कहा कि उसने अपनी बेटी को मार दिया है।

लोहे की रॉड से युवक की हत्या: छत्तीसगढ़ में खून से लथपथ शव सड़क किनारे फेंका, सिर पर मिले गहरे जख्म के निशान

आरोपी पिता शुक्रवार शाम को गिरवाई थाने पहुंचा। यहां उसने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बेटी को मार दिया है। उसे गिरफ्तार करो। यह सुनकर पुलिस अधिकारी हैरान रह गए। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। फोरेंसिक एक्सपर्ट को भी मौके पर बुलाया गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के आंगन में युवती का शव पड़ा मिला। उसके गले में तौलिया बंधा हुआ था। पास में ही उसकी मां और अन्य लोग रो रहे थे। पुलिस ने शव को अस्पताल भिजवाया। शनिवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

पिता को बेटी की दूसरे लड़के से दोस्ती पसंद नहीं थी

पुलिस के मुताबिक युवती की शिवपुरी निवासी एक युवक से दोस्ती थी। परिजनों को उनकी दोस्ती पसंद नहीं थी। पिता ने कई बार बेटी को समझाया। 6 महीने पहले बेटी घर से भाग गई थी। पिता ने गिरवाई थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी। 14 अगस्त को उसे उदयपुर से बरामद किया गया।

गर्भवती गाय की पीट-पीटकर हत्या: बाड़ी में बार-बार घुसने पर युवक ने पत्थर और लाठियों से किया हमला, गिरफ्तार

शादी से इनकार करने पर बेटी की हत्या कर दी

शुक्रवार को पिता घर लौटा तो उसने बेटी से कहा कि अगर उसका प्रेमी उसी समाज का होता तो हम उससे शादी कर लेते, लेकिन वह दूसरी जाति का है। हम तुम्हारी शादी अपने ही समाज के लड़के से कराने जा रहे हैं। इसी बात पर विवाद हो गया। पिता ने बेटी को दो थप्पड़ मारे, लेकिन बेटी ने कहा कि वह फिर भाग जाएगी। इस पर पिता ने उसका गला घोंट दिया। मां ने जब दोनों बेटों को इसकी जानकारी दी तो उन्होंने घर आने से मना कर दिया।

खाने के विवाद में छोटे भाई को मारी गोली: MP में मरा समझकर उसी बंदूक से बड़े भाई ने खुद भी की आत्महत्या

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया

एएसपी गजेंद्र सिंह वर्धमान ने बताया है कि एक व्यक्ति अपनी बेटी की हत्या करने के बाद खुद ही थाने पहुंच गया। उसने अपनी बेटी की हत्या करने की बात बताई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद शव को निगरानी में ले लिया। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button