छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगदेश - विदेशस्लाइडर

अंबेडकर अस्पताल में ओपीडी बंद रहेगी: रायपुर में कल 300 जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, कोलकाता में रेप-हत्या का विरोध

Chhattisgarh Raipur Kolkata Junior Doctor Rape-Murder Protest in Raipur: कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के विरोध में रायपुर के जूनियर डॉक्टर एक दिन की हड़ताल पर रहेंगे। अंबेडकर अस्पताल में 14 अगस्त को सभी ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी। हालांकि इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी। घटना के विरोध में डॉक्टर पहले से ही काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। इसको लेकर डॉक्टरों ने कैंडल मार्च भी निकाला था। अब बुधवार को करीब 300 जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल में काम बंद करने का फैसला लिया है। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने इसकी पुष्टि की है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह और महासचिव नवीन कुमार कोठारी ने कहा कि, हमारी मांग है कि पूरे देश में केंद्रीय स्वास्थ्य कर्मचारी और स्वास्थ्य प्रतिष्ठान सुरक्षा अधिनियम लागू किया जाए। अस्पताल में सीसीटीवी लगाया जाए और अधिक सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जाए।

3000 मरीज होंगे परेशान रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में

हर दिन 3000 से अधिक मरीज अलग-अलग बीमारियों के इलाज के लिए पहुंचते हैं। जूनियर डॉक्टर उन मरीजों का चेकअप करते हैं जो भर्ती नहीं होते। जूनियर डॉक्टर उनके लिए दवाइयां लिखते हैं। अब अगर वे हड़ताल पर चले गए तो व्यवस्था ठप हो जाएगी।

छत्तीसगढ़ में 5 जिलों के पुलिसकर्मियों का तबादला: 14 ASI, 22 हेड कांस्टेबल समेत 84 पुलिसकर्मी किए गए इधर-उधर, देखें आदेश

अस्पतालों में सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएं- आईएमए

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को पत्र लिखकर मांग की है कि देश के अस्पतालों को ‘सुरक्षित क्षेत्र’ घोषित किया जाए। कानून में इस शब्द की परिभाषा तय की जानी चाहिए। इसके अलावा सभी सरकारी-निजी अस्पतालों में पुलिस कैंप स्थापित करने और पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने की मांग की गई है।

एसोसिएशन की राज्य सरकार से ये हैं मांगें

  • इस मामले की निष्पक्ष जांच हो और दोषियों को सजा मिले।
  • उन परिस्थितियों की विस्तृत जांच होनी चाहिए, जिनके कारण यह अपराध संभव हुआ।
  • कार्यस्थल पर डॉक्टरों, खासकर महिलाओं की सुरक्षा में सुधार के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कमान सिंहदेव के हाथ ? भूपेश बघेल बनाए जा सकते हैं AICC महासचिव, जानिए कका-बबा ने क्या-क्या कहा ?

अब जानिए कोलकाता में क्या हुआ?

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई। कोलकाता पुलिस का कहना है कि आरोपी संजय रॉय ने 8 अगस्त की रात अस्पताल के पीछे शराब पी थी। फिर घटना के बाद वह घर जाकर सो गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इसे भी पढ़ें- Gungun Gupta Sexy Video: देसी गर्ल गुनगुन गुप्ता का वीडियो लीक, Instagram पर फिर मचा बवाल

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button