छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

सांप के काटने से 2 लोगों की मौत: पेंड्रा में अस्पताल ले जाने की जगह करते रहे झाड़-फूंक, समय पर इलाज न मिलने से गई जान

Chhattisgarh GPM two people died due to snake bite: छत्तीसगढ़ के जीपीएम जिले के दो अलग-अलग गांवों में सांप के काटने से दो लोगों की मौत हो गई। विजय अगरिया और गर्भवती रोशनी भारिया आधी रात को अपने-अपने घर में सो रहे थे, तभी उन्हें सांप ने काट लिया। एक घटना गौरेला थाना क्षेत्र के भस्कुरा गांव की है और दूसरी पेंड्रा थाना क्षेत्र के कुड़कई गांव की है।

जानकारी के मुताबिक, सांप के काटने के बाद परिजन दोनों को झाड़-फूंक के लिए बैगा के पास ले गए। इसके बाद जड़ी-बूटियों से इलाज चल रहा था। आराम नहीं मिलने पर दोनों को अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई।

पेड़ से टकराई तेज रफ्तार बाइक: 3 दोस्तों की मौत, घूमने के लिए सियादेवी मंदिर जा रहे 5 दोस्त

महिला 5 महीने की गर्भवती थी

बताया जा रहा है कि पेंड्रा थाना क्षेत्र के कुड़कई निवासी रोशनी भारिया 5 महीने की गर्भवती थी। सांप के काटने से उसकी और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई। अगर झाड़-फूंक के बजाय उन्हें समय पर अस्पताल ले जाया जाता तो उनकी जान बच सकती थी।

छत्तीसगढ़ में बारिश से ढही निर्माणाधीन नहर की दीवार: झारखंड के 2 मजदूरों की दबने से मौत, कलेक्टर ने जांच कमेटी की गठित

ग्रामीण इलाकों में जागरूकता की जरूरत

बता दें कि, बारिश के मौसम में गांवों में हर साल सांप के काटने की घटनाएं होती हैं। लेकिन जागरूकता की कमी के कारण ग्रामीण इलाज में देरी करते हैं। जिसके कारण उनकी जान चली जाती है। प्रशासन को हर साल गांवों में जागरूकता अभियान चलाने और सर्प मित्रों के माध्यम से सांपों के प्रति जागरूकता कार्यक्रम चलाने की जरूरत है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button