छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद: नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया पुलिस ट्रक, 6 महीने में 141 नक्सली ढेर, 7 जवान शहीद

Chhattisgarh Bijapur-Sukma border IED blast 2 soldiers martyred: छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर बॉर्डर पर रविवार को नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। सिलगेर और टेकलगुडेम के बीच नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर सीआरपीएफ जवानों के ट्रक को उड़ा दिया। इस ब्लास्ट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कोबरा बटालियन के दो जवान शहीद हो गए।

जानकारी के मुताबिक जगरगुंडा इलाके के सिलगेर कैंप से 201 कोबरा वाहिनी के जवानों का मूवमेंट आरओपी (रोड ओपनिंग ड्यूटी) के दौरान ट्रक और बाइक से टेकलगुडेम की ओर था। वहां रास्ते में नक्सलियों ने आईईडी लगा रखी थी।

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 3 बजे जैसे ही जवानों से भरा ट्रक वहां से निकला, वह आईईडी की चपेट में आ गया। ब्लास्ट की वजह से ट्रक का ड्राइवर जवान विष्णु आर और सह चालक जवान शैलेंद्र शहीद हो गए। बाकी जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये जवान राशन लेकर जवान कैंप जा रहे थे। टेकलगुडेम और उसके आगे का पूर्वी इलाका नक्सली कमांडर हिडमा और देवा का गढ़ है। यहां कुछ महीने पहले ही सुरक्षा बलों का कैंप बनाया गया है।

छत्तीसगढ़ में करंट लगने से 2 किसानों की मौत: उड़द दाल की फसल देखने गए थे खेत, जानवरों से बचाने लगाया गया था बिजली का तार

सीएम ने कहा- हम चुप नहीं बैठेंगे

सुकमा जिले के टेकलगुडेम में हुए नक्सली हमले में 2 जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में 2 कोबरा जवानों की शहादत की दुखद खबर आ रही है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे मृतक जवानों की आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों को संबल प्रदान करें।

सीएम ने कहा कि, बस्तर में चल रहे नक्सल उन्मूलन अभियान से नक्सली हताश हैं और विचलित होकर इस तरह की कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, जब तक नक्सलवाद का खात्मा नहीं हो जाता, हम चुप नहीं बैठेंगे।

पति ने पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला: शराब के नशे में घर आया, डांटने लगी, गुस्से में कर दी हत्या

एक महीने पहले थाना प्रभारी की गाड़ी आई थी आईईडी ब्लास्ट की चपेट में

करीब एक महीने पहले बीजापुर जिले में थाना प्रभारी की गाड़ी नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आ गई थी। फरसेगढ़ थाना प्रभारी आकाश मसीह अपने एक जवान के साथ सरकारी काम से बीजापुर आ रहे थे। इसी दौरान फरसेगढ़ और रानीबोदली गांव के बीच नक्सलियों ने कमांड आईईडी ब्लास्ट किया। हालांकि इस घटना में थाना प्रभारी आकाश मसीह और जवान दोनों सुरक्षित हैं। गाड़ी का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

जादू-टोना के शक में महिला की हत्या: फरसे से काटा गला, आरोपी मां-बेटा और कोटवार गिरफ्तार

छह महीने में 141 नक्सली ढेर, 7 जवान शहीद

इस साल जनवरी से 23 जून तक जवानों ने बस्तर संभाग में 141 नक्सलियों को मार गिराया है। जबकि कई नक्सली घायल हुए हैं। इस दौरान 7 जवान शहीद भी हुए हैं। इसके अलावा नक्सलियों ने कई बार जवानों और उनके कैंप को निशाना बनाने की कोशिश भी की है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button