छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

छत्तीसगढ़ के कारोबारियों को मारने की साजिश: मेल से कहा- गैंग में शूटर्स और हथियारों की कमी नहीं, जो पैसा नहीं देगा उसे मार देंगे

Gangster Mayank Singh Told The Target Through E mail: छत्तीसगढ़-झारखंड के कोयला और कंस्ट्रक्शन कारोबारियों की हत्या करने आए 4 शूटरों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के बाद कुख्यात गैंगस्टर मयंक सिंह ने छत्तीसगढ़ की मीडिया को धमकी भरा ईमेल भेजा है। इसमें उसने गिरफ्तारी को साजिश बताया है। साथ ही रंगदारी मांगने की बात से इनकार करते हुए कहा है कि इससे उसके अहं को ठेस पहुंची है।

Gangster Mayank Singh Told The Target Through E mail: साथ ही मेल में बदला लेने की धमकी भी दी गई है। इसमें कहा गया है कि कारोबारी के परिवार के एक व्यक्ति की हत्या कर देंगे। मेल को लेकर रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने कहा है कि मेल की सत्यता की जांच की जाएगी। इसके अलावा जिस सिस्टम से मेल आया है, उसका आईपी एड्रेस भी ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।

पहले जानिए क्या लिखा है ई-मेल में…

‘रायपुर पुलिस के द्वारा हमारे गैंग के कुछ मेंबर की गिरफ्तारी की गई है। अखबारों में हमने पढ़ा कि हमारे जो टार्गेट थे उनसे हमारा ये डिमांड है ,वो डिमांड है ,और कई तरह की बातें। यह भी छापा गया है कि हमारा गैंग छत्तीसगढ़ में पैर फैलाना चाह रहा है रंगदारी वसूली के लिए।

इस बात में कहीं कोई दम नहीं है कि हमारा गैंग रायपुर में पैर फैलाना चाहता है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि रायपुर में जिनकी हत्या होने वाली थी उनमें … कंपनी के मालिकों में से एक थे। यह कंपनी झारखंड में सड़क निर्माण कर रही है। दूसरा टार्गेट थे… जिसका झारखंड में कोल परिवहन का काम है।

इनसे हमारा अब पैसे लेने देने या रंगदारी की मांग को लेकर कोई बात नहीं है.. इन्होंने ईगो हर्ट किया है ….कंपनी के मालिकों के इशारे पर झारखंड पुलिस के कुछ लोगों के साथ मिलकर हमारे गैंग के लोगों की षड्यंत्र पूर्वक गिरफ्तारी कराई है। इसे हम सीधे रूप से चुनौती के रूप में लेते हैं।

चाहते तो इसी कंपनी के अधिकारी या कर्मचारी को झारखंड में इनके साइट पर हत्या कर सकते थे, पर हम ऐसा करेंगे नहीं क्योंकि, इसमें सीधे तौर पर मालिक की भूमिका थी। हम बेशक इस बार फेल हुए है ,पर ये प्रयास अंतिम नहीं है। हमारी कोशिश जारी रहेगी और हम बहुत जल्द …. परिवार और बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टीम एक आदमी कम कर देंगे।

साथ ही मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि गैंग में हथियारों और शूटर की कोई कमी नहीं है… देश-विदेश के किसी हिस्से में बैठा कोई कॉर्पोरेट समूह झारखंड में कारोबार करेगा मुझे दरकिनार नहीं कर सकता है। जो करने की कोशिश करेगा हम उस तक पहुंचेंगे।’

अब जानिए कौन है गैंगस्टर मयंक सिंह

Gangster Mayank Singh Told The Target Through E mail: कोयला कारोबारियों और ठेकेदारों को रंगदारी के लिए धमकाने वाला सुजीत सिन्हा गैंग का सदस्य मयंक सिंह पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है। मयंक सिंह ने रांची, रामगढ़, हजारीबाग, चतरा और लातेहार के कोयला कारोबारियों और ठेकेदारों को रंगदारी के लिए धमकाया था। मयंक सिंह मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला है।

अमन साहू के जेल जाने के बाद मयंक सिंह को गिरोह की कमान मिली। बताया जा रहा है कि रायपुर भेजे गए शूटरों के मामले में वह मास्टरमाइंड है। उसने पप्पू सिंह को सुपारी दी थी। इससे पहले एक-दो घटनाओं में अमन साहू गिरोह के लड़के पुलिस के हत्थे चढ़े थे। इसी के चलते इस बार मयंक सिंह ने बाहर के बड़े गिरोह को सुपारी दी। पुलिस को फरार मयंक सिंह का लोकेशन मलेशिया में मिला है।

Gangster Mayank Singh Told The Target Through E mail: वह वहीं से ऑपरेट कर रहा था। चार दिन पहले जयपुर में पकड़े गए थे शूटर दरअसल, 26 मई को रायपुर पुलिस ने छत्तीसगढ़ और झारखंड के बड़े कोयला और कंस्ट्रक्शन कारोबार से जुड़े कारोबारियों की हत्या की योजना बना रहे 4 शूटरों को पकड़ा था। इनमें से 3 शूटर रायपुर से पकड़े गए। एक को राजस्थान के पाली से गिरफ्तार किया गया।

Gangster Mayank Singh Told The Target Through E mail: गिरफ्तार शूटर लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू गिरोह से जुड़े हैं। रायपुर और रायगढ़ में एक कारोबारी की हत्या की सुपारी ली थी। हालांकि, घटना से 24 घंटे पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश कर 8 दिन (2 जून) की रिमांड पर लिया है। पुलिस का दावा है कि पूछताछ में आरोपियों से कई और राज उजागर होने वाले हैं।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button