नई दिल्लीमध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में सिंधिया समर्थकों का कटा टिकट: 3 केंद्रीय मंत्री और 7 सांसद चुनावी मैदान में, जानिए 39 की लिस्ट में इमारती देवी का क्या हुआ ?

BJP Candidate 2nd List: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. दूसरी लिस्ट की सबसे खास बात यह है कि इसमें 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों मैदान में उतारा गया है. दूसरी तरफ कांग्रेस की सरकार गिरा कर भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के कुछ समर्थकों को टिकट काट दिया है, जबकि कुछ समर्थकों को टिकट भी दिया गया है.

MP में BJP प्रत्याशी BREAKING: 39 नामों का ऐलान, अनूपपुर जिला, डिंडोरी जिला का नाम शामिल, जानिए किसे मिला टिकट ?

बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में सिंधिया समर्थक 5 नेताओं को टिकट मिल गया है. 2020 उपचुनाव में हार चुकी इमरती देवी का भी नाम है. इमरती देवी को डबरा से ही मैदान में उतारा गया है. अन्य समर्थकों में मोहन सिंह राठौर है, जिन्हें ग्वालियर की भितरवार सीट से टिकट दिया गया है.

इसके अलावा कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले सिंधिया समर्थक श्रीकांत चतुर्वेदी को मैहर सीट से उतारा गया है. यहां से बीजेपी नेता नारायण त्रिपाठी का टिकट कट गया है. दूसरी ओर रघुराज सिंह कंसाना को मुरैना से फिर उतारा गया है. साथ ही राघोगढ़ से हिरेंद्र सिंह बंटी बना को टिकट दिया गया है.

इन नेताओं का कटा टिकट

इसके अलावा भाजपा की लिस्ट में जिन सिंधिया समर्थक नेताओं का टिकट काटा गया है, उसमें 2 नाम शामिल हैं. पहला टिकट गिर्राज दंडोतिया का काटा गया है. गिर्राज की जगह दिमनी से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा के रण में उतारा गया है.

दूसरा टिकट जसवंत जाटव का काटा गया है. जसवंत की जगह करैरा विधानसभा सीट से रमेश खटीक को टिकट दिया गया है. दंडोतिया और जसवंत जाटव को बीजेपी में शामिल होने के बाद 2020 उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

इन हारे हुए नेताओं को दिया टिकट

भाजपा की दूसरी लिस्ट में सिंधिया से जुड़ा दिलचस्प पहलू यह है कि भाजपा ने पिछले उपचुनाव में हार हुए 2 सिंधिया समर्थकों पर फिर से दांव आजमाया है. इसमें एक नाम इमरती देवी और दूसरा नाम रघुराज सिंह कंसाना का है.

डबरा विधानसभा सीट से इमरती देवी अपने प्रतिद्वंदी सुरेश राजे से 7,633 वोटों से हार गईं थीं. इसके अलावा मुरैना सीट से रघुराज कंसाना कांग्रेस प्रत्याशी राकेश मावई से 5,751 वोटों से हार गए थे.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button