ट्रेंडिंगदेश - विदेशधर्मस्लाइडर

भारत की क्रिश्चियन अंजू पाकिस्तान में बनी फातिमा: इस्लाम धर्म कुबूल कर नसरुल्लाह से भी शादी, दीरबाला का कर रही दीदार

भारत की ईसाई लड़की अंजू अब पाकिस्तान जाकर फातिमा बन गई है. एक दिन पहले उन्होंने दिरबाला की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में इस्लाम कबूल कर लिया है. सोशल मीडिया फ्रेंड नसरुल्लाह से भी शादी की. इस दौरान उसने निकाहनामा में साफ लिखा है कि वह अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल कर रही है. किसी पर कोई जोर-जबरदस्ती नहीं है.

इसके बाद अंजू उर्फ फातिमा अपने पाकिस्तानी प्रेमी नसरुल्लाह के साथ दिरबला के विभिन्न पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर रही है. अंजू का अपने बॉयफ्रेंड के साथ घूमते हुए और इस्लामिक पोशाक पहने हुए एक वीडियो भी ट्वीट किया गया है. ग्वालियर के बौना गांव टेकनपुर में अंजू के पिता का ब्लड प्रेशर बढ़ गया है. उन्होंने कहा है कि बेटी मेरे लिए मर गयी.

इस समय पूरे देश में इंडियन गर्ल अंजू की क्रॉस बॉर्डर मैरिज चर्चा बनी हुई है. पति, दो बच्चों को छोड़कर 21 जुलाई को राजस्थान के भिवाड़ी से पाकिस्तान के दीरबाला पहुंची 35 वर्षीय अंजू थॉमस की कहानी अब बड़े ही रोचक मोड़ पर आ गई है. अंजू के पाकिस्तान पहुंचते ही यह साफ हो गया था कि वह पाकिस्तान अपने इश्क नसरुल्लाह के लिए गई है.

प्रेमी के लिए पाकिस्तान गई अंजू का क्या है MP कनेक्शन ? 2 बच्चों की मां को कब हुआ इश्क, पिता ने खोले कई राज!

30 दिन के वीजा पर पहुंची अंजू ने पहले तो अपने परिवार से तीन से चार दिन में लौट आने की बात कही थी, लेकिन अब उसने पाकिस्तान से भारत के लिए धमाकेदार खबर भेजी है. हिंदू से पहले क्रिश्यिन बनी अंजू ने अब इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया है. अंजू थॉमस मीणा अब फातिमा बेगम बन गई हैं. एक दिन पहले अंजू उर्फ फातिमा ने अपने पाकिस्तानी प्यार नसरुल्लाह से दीरबाला के डिस्ट्रिक कोर्ट में निकाह किया है. इसके बाद दोनों का दीरबाला के पर्यटन स्थल पर एक रोमांटिक वीडियो शूट कर ट्वीट किया गया है.

यह लिखा है शपथ पत्र में

मैं शपथपूर्वक घोषणा करती हूं कि मेरा पूर्व नाम अंजू था और मैं ईसाई धर्म से हूं. मैंने स्वयं बिना किसी दबाव या जोर जबरदस्ती के सहर्ष इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया है. इसमें किसी की ओर से कोई जोर-जबरदस्ती नहीं है. इसके लिए मैं अपने देश भारत से यहां पाकिस्तान आई हूं. मन मुखलाफ़ा (प्राथी) ने गवाहों के सामने, मुहम्मदन शरिया के अनुसार 10 तोला सोने के सहित दहेज के बदले में स्वेच्छा से सामी नसरुल्लाह से शादी की है. नसरुल्लाह कानूनी शौहर हैं. मिन मुखलफ़ा ने अपनी इच्छा और मंशा के अनुसार उपरोक्त नसरुल्लाह से शादी कर ली है. यह मेरा कथन सत्य एवं सही है तथा मैंने इस संबंध में कुछ भी छिपाकर नहीं रखा है.

आपको बता दें कि अंजू 21 जुलाई को विजिट वीजा पर पाकिस्तान पहुंची थी. अंजू वहां अपने 29 साल के बॉयफ्रेंड नसरुल्लाह से मिलने गई है, जिससे उसकी मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी. इससे पहले सीमा हैदर अपने प्रेमी के लिए यूपी आई है. अंजू के पिता गया प्रसाद का कहना है कि अंजू ज्यादातर समय उत्तर प्रदेश के कैलोर में अपने मामा (ननिहाल) के पास रहती थी. उनसे बहुत कम संपर्क हुआ है. पिता गया प्रसाद अंजू के पाकिस्तान जाने को गलत ठहरा रहे हैं. वही उन्होंने अंजू को सनकी लड़की बताया है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button