जुर्मस्लाइडर

2 कत्ल, 8 खूनी और ‘काल’ कोठरी: आठ कातिलों ने तलवार, लाठी और डंडों से किया खून, अब सजा-ए-आजीवन कारावास

Life imprisonment to eight accused of killing two people in Anuppur: सत्र न्यायाधीश अनूपपुर ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर दो लोगों की हत्या करने के आठ आरोपियों को आजीवन कारावास और 45 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई. कोर्ट ने वार्ड 10 शांतिनगर निवासी गोपी कहार समेत 8 आरोपियों को सजा सुनाई है. इस मामले में फूलचंद गोंड और मुक्कू उर्फ मुरली मनोहर की हत्या कर दी गयी थी.

ये है पूरा मामला

प्रभारी जिला अभियोजन अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ग्राम कोयलारी थाना करनपत्थर निवासी फूलचंद गोंड अनूपपुर के शांतिनगर में तिपान नदी के किनारे मकान बनाकर रहता था. इस मकान पर कब्जे के विवाद को लेकर 8 जुलाई 2019 को शहजाद मुस्लिम ने अपने बहनोई शनि पनिका, भाई सलीम, दोस्त कौशल सिंह गोंड, गोपी कहार, भीम उर्फ दिलीप पनिका, पिंटू सिंह गोंड और राजकुमार उर्फ भीमसेन महरा को बुलाया.

अनूपपुर-शहडोल हादसा LIVE VIDEO: PM MODI के कार्यक्रम में आ रही थी बस, 40 लोग थे सवार, हादसे में 24 लोग घायल, देखिए ये VIDEO

शहजाद ने शराब मंगवाई और सभी को दी. इसके बाद फूलचंद की हत्या करने के इरादे से उसके घर पहुंच गया. जब संपंती बाई घर से बाहर निकली तो शहजाद ने कहा कि पहले इसका निपटारा करो और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर संपंती बाई पर हमला कर दिया. इसके बाद नदी किनारे स्थित फूलचंद के घर में घुसकर सभी ने लाठी-डंडों से फूलचंद की पिटाई कर दी.

फूलचंद के गिरने के बाद उसने गर्दन पर पैर रखकर दबा दिया. इससे फूलचंद की दम घुटने से मौत हो गई. शोर सुनकर दूसरे कमरे में सो रहे फूलचंद का भाई फूल सिंह, उसकी बेटी भारती और गुड्डी उर्फ रिंकी कोल बाहर भागे और नदी के किनारे झाड़ियों में छिप गए.

अनूपपुर कलेक्टर क्यों हुए नाराज ? राजस्व वसूली और लंबित प्रकरणों की कर रहे थे समीक्षा, तभी इस वजह से जताई नाराजगी, जानिए पूरा मामला ?

8 लोगों ने की पिटाई

जब फूलचंद के यहां मौजूद मुक्कू उर्फ मुरली मनोहर सोनी और फूल सिंह की पत्नी बसंती बाई ने बीच-बचाव किया तो शहजाद और उसके साथियों ने बसंती बाई पर हमला कर उसे घायल कर दिया. इस दौरान मुक्कू उर्फ मुरली मनोहर सोनी ने भागना चाहा तो शहजाद ने कहा कि पकड़ो इसे, चल चौराहे पर मार देंगे.

रात 11 बजे नंदा यादव के घर के सामने आरोपियों ने मुरली मनोहर को घेर लिया और लाठी-डंडों से पीटते रहे और हत्या कर सभी भाग गये. पुलिस ने आवश्यक साक्ष्य जुटाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में आरोप पत्र प्रस्तुत किया. सुनवाई के बाद न्यायालय ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को सजा सुनाई.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button