शिक्षास्लाइडर

अनूपपुर कलेक्टर की नेक पहल: छात्रों के सपनों को मिलेगी नई उड़ान, NEET और JEE के छात्रों को FREE कोचिंग, जानिए कब से शुरू होगा एडमिशन ?

Free coaching for NEET and JEE students in Anuppur: अनूपपुर जिले के कलेक्टर आशीष वशिष्ठ (Ashish Vashisht) ने छात्रहित में नेक पहल की है. छात्रों के सपनों को नई उड़ान देने के लिए NEET और JEE के छात्रों को FREE कोचिंग दी जाएगी. इसके लिए एडमिशन जुलाई में शुरू करने की रूप रेखा तैयार की गई है. अनूपपुर जनसंपर्क विभाग ने इसकी जानकारी दी है. अगर आप भी NEET और JEE की तैयारी करने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है. मौका अपने हाथ से जानें न दें.

दरअसल, जिले के हायर सेकेण्डरी स्कूल के कक्षा 12 वीं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को नीट, जेईई परीक्षा की बेहतर तैयारी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिले के चारो विकासखण्डों में निःशुल्क कोचिंग क्लास संचालित करने का निर्णय लिया है.

अनूपपुर के 2 गांजा तस्कर अरेस्ट: कैश और 11 लाख का गांजा जब्त, आखिर कौन मंगा रहा और कौन है सरगना, बड़े मगरमच्छ तक क्यों नहीं पहुंचती पुलिस, जानिए कौन हैं ये नशे के सौदागर ?

इस संबंध में गुरूवार को कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में गठित विकासखण्डवार कोर ग्रुप की बैठक लेकर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने निःशुल्क कोचिंग/मॉक टेस्ट की तैयारियों और विषयवार शिक्षकों के चयन तथा विद्यार्थियों के रुकने की व्यवस्था आदि के संबंध में समीक्षा कर जानकारी ली गई. कलेक्टर ने जेईई नीट की परीक्षा के लिए निःशुल्‍क कोचिंग हेतु विषयवार योग्य शिक्षकों की सेवाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

ज़िले के चार स्थानों पर होगा जेईई, नीट निःशुल्क कोचिंग का संचालन

जिला प्रशासन द्वारा जिले के अनूपपुर, जैतहरी, कोतमा एवं पुष्पराजगढ़ में स्थानीय विद्यार्थियों को नीट एवं जेईई परीक्षा की स्तरीय विषयवार निःशुल्क कोचिंग उपलब्ध कराने के लिए आवश्‍यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है.

अनूपपुर में पवार पर पवार का एक्शन ! थानेदार लाइन अटैच, डबल मर्डर में लापरवाही पर गिरी गाज, SP ने की कार्रवाई

2 जुलाई को मॉक टेस्ट द्वारा कोचिंग के लिए विद्यार्थियों का होगा चयन

जिले के चारों विकासखण्डों में संचालित की जाने वाली जेईई और नीट परीक्षा के निःषुल्क कोचिंग के लिए रविवार 2 जुलाई को प्रातः 9 से 12 बजे तक मॉक टेस्ट का आयोजन होगा. निःशुल्क कोचिंग के लिए पंजीकृत 1175 विद्यार्थियों के चयन हेतु मॉक टेस्ट कक्षा 12 वीं अध्ययनरत विद्यार्थी जिन्होंने विकासखण्ड षिक्षा अधिकारी अथवा उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य से सम्पर्क कर अपना निःशुल्क पंजीयन कराया है पात्र होंगे. मॉक टेस्ट अनूपपुर, कोतमा, जैतहरी एवं पुष्पराजगढ़ के नियत विद्यालयों में आयोजित किया जाएगा.

6 जुलाई को चयनित विद्यार्थियों और अभिभावकों के साथ होगी बैठक

जेईई एवं नीट प्रतियोगी परीक्षाओं के निःशुल्क कोचिंग के लिए आयोजित मॉक टेस्ट में चयनित विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों से जिला मुख्यालय अनूपपुर स्थित शा. एकलव्य आदर्ष आवासीय विद्यालय अनूपपुर के ऑडोटोरियम में गुरूवार 6 जुलाई को बैठक कर कोचिंग से संबंधित विषय और कैरियर गाईडेंस पर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ चर्चा करेंगे.

क्यों नतमस्तक है अनूपपुर खनिज विभाग ? कलेक्टर साहब;CM के मंसूबों को नुमाइंदों का ठेंगा, खनन माफिया को संरक्षण, धरती को दहलाने हैवी ब्लास्टिंग की तैयारी, देखिए ये VIDEO

10 जुलाई से निःशुल्क कोचिंग होगी प्रारंभ

जिला प्रशासन द्वारा जिले के विद्यार्थियों को नीट एवं जेईई परीक्षाओं की तैयारी कर सशक्त बनाने के लिए प्रारंभ की जा रही निःशुल्‍क कोचिंग क्लास अनूपपुर, कोतमा, जैतहरी, पुष्पराजगढ़ में 10 जुलाई से प्रारंभ होगी.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button