छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

40 दिन, 90 वारदात और पुलिस के हाथ खाली ! गरियाबंद में जुर्म की मीटर हाई, FIR के पन्नों में कराह की गूंज, पढ़िए कट्टा, चाकू और क्राइम कुंडली

गिरीश जगत, गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में अचानक क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। पिछले 40 दिनों में अपराध के 90 वारदात हुए हैं। कहीं लूट, तो कहीं चोरी और कहीं चाकूबाजी की गई है। जिले में 90 वारदातों से लोगों में दहशत का माहौल है।अधिकतर वारदातों में पुलिस के हाथ खाली हैं। लुटेरे और चाकूबाज पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहे हैं।

90 incidents of crime in Gariaband in 40 days: दरअसल, गरियाबंद के एक पेट्रोल पंप में लूट की वारदात के सप्ताहभर बाद नगर सैनिक के घर लुटेरों ने धावा बोल दिया। कट्टे की नोक पर 45 हजार लूट लिए। इसी रात राह चलते आमझर का युवक भी चोरी का शिकार हो गया। 40 दिनों में कोतवाली में 90 से ज्यादा अपराध दर्ज किए गए हैं।

जय लक्ष्मी पेट्रोल पंप में कट्टे की नोक पर लूट

90 incidents of crime in Gariaband in 40 days: बीते 2 फरवरी को जय लक्ष्मी पेट्रोल पंप में कट्टे की नोक पर 15 हजार की लूट के मामले में नकाबपोशों को पुलिस ढूंढ रही है। इधर गुरुवार की रात केशोडार में रहने वाले नगर सैनिक भोजराज के घर धावा बोल तीन नकाबपोशों ने फिर से कट्टा टिका कर 2500 नगद और कुछ जेवरात समेत 45 हजार की लूट को अंजाम दिया।

नकाबपोश ने भोजराम के सिर पर कट्टा टिकाया

90 incidents of crime in Gariaband in 40 days: इस दरम्यान तीन नकाबपोश ने भोजराम के सिर पर कट्टा टिकाने के अलवा उसकी पीठ पर चाकू से वार भी किया। पीठ पर पांच टांके लगे हैं। कोतवाली पुलिस लूट के बाद आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

कट्टा टिकाकर घर में लूट की वारदात
कट्टा टिकाकर घर में लूट की वारदात

90 incidents of crime in Gariaband in 40 days: इस घटना से कुछ घंटा पहले ही केशोडार मार्ग पर आमझर के युवक के मोबाइल और नगद की चोरी हो गई।कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है।

लगातार वारदात से दहशत

90 incidents of crime in Gariaband in 40 days: नए साल की शुरुआत होते ही कोतवाली में पिछले 40 दिनों में 90 से ज्यादा अपराध दर्ज किए गए हैं। अपराध का यह आंकड़ा अब तक घटित वारदात से ज्यादा है। 19 जनवरी के पालिका गली में केनरा बैंक के सामने बाइक में रखे 50 हजार को उठाईगिरी हुई।

लूट के बाद चाकू से हमला।
लूट के बाद चाकू से हमला।

लूट और हमले की वारदात

इसके अलावा 2 फरवरी को आत्मानंद स्कूल छात्र पर स्कूल में हुए मामूली विवाद के बाद घर लौटते समय दो आरोपियों ने नुकीले हथियार से हमला किया। इसी दिन ही पेट्रोल पंप में लूट की घटना से कोतवाली क्षेत्र में भय बना हुआ है।

घर में चोरी की वारदात।
घर में चोरी की वारदात।

नया सवेरा के तहत दर्ज किए जा रहे मामले

गरियाबंद एसडीओपी पुष्पेंद्र नायक ने कहा कि नया सवेरा के तहत लगातार नशाखोरी के खिलाफ अभियान चला कर कार्रवाई की जा रही है। अवैध शराब और अवैधानिक नशे की सामग्रियां जब्त कर लगातार कार्रवाई हो रही है।

इसी वजह से दर्ज अपराध का आंकड़ा बढ़ा हुआ है। लूट चोरी जैसे अपराध को अंजाम देने वालों को जल्द ही धर पकड़ किया जाएगा। हमारी टीम दिन रात इस पर लगी हुई है। जल्द ही खुलासा करेंगे।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Advertisements
Show More
Back to top button