देश - विदेशस्लाइडर

UP: उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, इन IAS अधिकारियों के किए गए तबादलें , देखें सूची

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। दरअसल, सरकार ने कुछ आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। जिसमें वरिष्ठ से लेकर कनिष्ठ आईएएस अधिकारियों का नाम शामिल है। खबर है कि 14 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। वहीं, नरेंद्र भूषण सीनियर आईएएस के बारे में खबर है कि उन्हें प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग से प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास तथा आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक विभाग का प्रभार सौंप दिया गया है।

इसके साथ ही अन्य जिलों के डीएम के भी तबादले किए गए हैं, जिसमें जौनपुर, सुल्तानपुर, गौतम बुद्ध नगर, शामली और बलिया के जिला अधिकारियों का नाम शामिल है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि आगामी दिनों में प्रदेश सरकार की ओर से कई प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए जा सकते हैं। लेकिन, इस बात की जानकारी किसी के पास भी नहीं थी कि किन जिलाधिकारियों को तबादले की जद में आना पड़ सकता है।

बता दें कि इससे पहले योगी सरकार की ओर से कई जिलाधिकारियों का स्थानांतरण किया गया था। आमतौर पर सरकार अपने प्रशासनिक कार्यों को चुस्त- दुरूस्त करने लिए अधिकारियों के तबादलें करती रहती है। बहरहाल, अब आगामी दिनों में प्रशासनिक मोर्चे पर सरकार की ओर से क्या कुछ कदम उठाए जाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Source link

Show More
Back to top button