छत्तीसगढ़

पैर की अंगुलियों से जानिए अपने पति का भाग्य! जानिए होगा अमीर या फिर जीवनभर करना पड़ेगा संघर्ष?

[ad_1]

नई दिल्ली। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगो की बनावट के बारे में पता करके आप व्यक्ति के भविष्य के बारे में पता कर सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर के अलग-अलग अंगों की बनावट को देखकर व्यक्ति के नेचर के बारे में पता लगाया जा सकता है। यहां, हम पैरों की उंगलियों के आकार के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी देंगे, जिससे आपको मालूम होगा कि उस व्यक्ति का नेचर कैसा है।

बराबर उंगलियां: मेहनती और उत्साही

जिन लोगों के पैर की पहली और दूसरी उंगली बराबर होती हैं, वे हमेशा मेहनती और उत्साही होते हैं। इन्हें किसी भी कार्य में सफलता मिलती है और वे अपने लक्ष्यों को हासिल करने में पीछे नहीं हटते हैं। हालांकि, ये कभी-कभी वाद विवाद में फंस जाते हैं।

बड़ी उंगली: आकर्षक और प्रियदर्शी

जिन लोगों की दूसरी उंगली बड़ी है, वे आकर्षक और प्रियदर्शी होते हैं। इनका स्वभाव बहुत अच्छा होता है और वे अपने आस-पास के लोगों के बीच में सुखद माहौल बनाए रखते हैं। ऑफिस, जिम, या सोशल इवेंट्स में इन्हें अद्भुत नेटवर्किंग क्षमता होती है।

बड़ी से छोटी उंगली: शातिर और चालाक

जिन लोगों की उंगलियां छोटी से बड़ी होती हैं, वे अक्सर शातिर और चालाक होते हैं। इन्हें दूसरों पर अधिकार जमाने का शौक होता है और वे अपने लक्ष्यों को पूरा करने में कुशल होते हैं।

छह उंगलियां: मेहनती और संघर्षी

कुछ लोग ऐसे भी आपको देखने को मिल जायेंगे, जिनकी पैरों में छह उंगलियां होती हैं। इन व्यक्तियों को काम करने में कोई घबराहट नहीं होती है और उन्हें संघर्ष करने का साहस हमेशा मिलता है।

सभी उंगलियां समान और अंगूठा लंबा होना

जिन लोगों के पैर की सारी उंगलियां एक बराबर होती हैं और उनका अंगूठा लंबा होता है, वे अकसर कला और साहित्य के प्रेमी होते हैं। ये व्यक्तित्व साहित्यिक क्षेत्र, कला या अनुसंधान में उन्नति की ओर बढ़ने का अवसर प्रदान कर सकता है।

अंगूठा लंबा होने के साथ ही, ऊपर से गोलाई लिए हुए अंगूठा वाले लोगों की किस्मत धन के मामले में बहुत अच्छी रहती है। इन व्यक्तियों की उम्र 36 से 42 वर्षों के बीच होती है, और वे अपने उच्च स्तर के सफलता के माध्यम से प्रमुख धनाढ्यता को प्राप्त करते हैं।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

[ad_2] https%3A%2F%2Fwww.timesbull.com%2Findia-news%2Fnews%2Ffoot-reading-astrology-tell-about-people-nature-2024-01-15-168118.html #पर #क #अगलय #स #जनए #अपन #पत #क #भगय #जनए #हग #अमर #य #फर #जवनभर #करन #पड़ग #सघरष

Advertisements
Show More
Back to top button