देश - विदेशस्लाइडर

315 Km रेंज वाली अपडेटेड Tata Tigor EV लॉन्च, जुड़े कई प्रीमियम फीचर्स, जानें कीमत और बुकिंग डिटेल्स

Tata Motors ने अपनी मौजूदा इलेक्ट्रिक कार Tigor EV को लॉन्ग रेंज और कुछ अन्य बदलावों के साथ अपग्रेड किया है। नया अपग्रेडेड मॉडल बुधवार को देश में लॉन्च किया गया। डिजाइन में बड़े बदलाव नहीं है, लेकिन पॉपुलर इलेक्ट्रिक सेडान में लैदर सीट अपहोल्सटरी, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमेटिक हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल जैसे प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा, कीमत में भी थोड़ी बढ़ोतरी की गई है।

Tata Tigor EV के अपग्रेडेड मॉडल की शुरुआती कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है और टॉप ट्रिम को 13.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है। कार में पहले के समान कलर ऑप्शन मिलेंगे और साथ ही नए मॉडल को एक अतिरिक्त कलर ऑप्शन मैग्नेटिक रेड भी मिलता है। टाटा टिगोर ईवी को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से 21,000 रुपये में बुक किया जा सकता है।
 

टाटा ने नए कार मॉडल में कई प्रीमियम फीचर्स जोड़े हैं, जैसे लैदर सीट अपहोल्सटरी, लैदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमेटिक हेडलैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर्स और क्रूज कंट्रोल। अच्छी बात यह है कि अपडेटेड इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट सेडान के साथ अब कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (ZConnect), स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, ITPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और टायर पंक्चर रिपेयर किट को सभी ट्रिम्स में दिया जा रहा है।

नई Tigor EV में कंपनी ने 26 kWh की क्षमता का लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक लगाया है, जो कि IP67-रेटेड लिथियम-आईऑन बैटरी से लैस है। कंपनी का दवा है कि इसकी बैटरी हर मौसम में बेहतर परफॉर्मेंस देगी। टाटा इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दे सकती है।

लॉन्च के मौके पर टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेष चंद्रा ने कहा, “हमने ग्राहकों की ड्राइविंग पैटर्न को गहराई से समझने के बाद पाया कि, भारतीय दशाओं के अनुसार 600 किलोमीटर की रेंज कवर करना जरूरी है। हमें नई टिगोर ईवी को पेश करते हुए खुशी हो रही है, जो कि सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर (ARAI सर्टिफाइड) तक का ड्राइविंग रेंज देती है।”

Source link

Show More
Back to top button