देश - विदेशस्लाइडर

1 साल में 95% गिरा Solana, क्या ये है इसे खरीदने का सबसे बेहतरीन मौका?

Solana ने पिछले कुछ वर्षों में अपने निवेशको को स्टेबल और अच्छा रिटर्न दिया, लेकिन साल 2022 टोकन के लिए बहुत खराब साबित हुआ। भले ही पिछले कुछ दिनों में सोलाना की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली है, लेकिन यदि साल दर तारीख का हिसाब लगाया जाए, तो यह क्रिप्टो टोकन जबरदस्त गिरावट से जूझा है। हालिया दिनों में कई निवेशकों ने टोकन से अरबों डॉलर निकाल लिए। एक समय में इस टोकन को ‘जायंट इथेरियम किलर’ (Giant Ethereum Killer) बोला जाने लगा था, और आज इसके रिकवरी के आसार बेहद कम हो गए है।

CoinMarketCap के अनुसार, Solana की कीमत में साल-दर-साल (YoY) के हिसाब से करीब 95 प्रतिशत की गिरावट आई है। जहां एक ओर एक साल पहले टोकन अपने 260 डॉलर (लगभग 21,000 रुपये) के ऑल-टाइम हाई पर था, आज इसकी कीमत गिरकर 15 डॉलर (लगभग 1,200 रुपये) पर आ गई है। पिछले एक हफ्ते में, टोकन की वैल्यू में करीब 60% की गिरावट दर्ज की गई है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि जैसे ही FTX की बर्बादी सामने आई, कई निवेशकों और वैलिडेटर्स ने ब्लॉकचेन से अपने सोलाना एसेट्स को हटाना शुरू कर दिया और उन्हें नष्ट कर दिया, जिससे टोकन में कीमत में इस तरह की जबरदस्त गिरावट आई।

सोमवार को, Solana 12.25 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था, जो इसकी फरवरी 2021 से आज तक की सबसे कम वैल्यू थी। हालांकि, मंगलवार को टोकन करीब 15 डॉलर के दिन के हाई पर था और खबर लिखते समय तक, इसकी वैल्यू 14.6 डॉलर थी।

5.25 बिलियन डॉलर के मार्केट कैप के साथ, टोकन एक हफ्ते पहले, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो एसेट्स में आठवें स्थान से लुढ़ककर 15वें स्थान पर आ गया।

Source link

Show More
Back to top button