जुर्मदेश - विदेशनई दिल्लीस्लाइडर

तस्करी का नया तरीका: पेट में 42 लाख का सोना छुपाकर ले जा रहा था तस्कर, ऐसे हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली। इंफाल एयपोर्ट पर सीआईएफएफ और कस्टम के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक बड़े सोना तस्कर को गिरफ्तार किया है. यह तस्कर करीब 900 ग्राम से ज्यादा वजन का सोना जिसकी कीमत लगभग 42 लाख से भी अधिक की है उसे पेट के मलाश्य में छिपाकर ले जा रहा था जिसे पुलिस ने बरामद कर किया है.

मलाशय में छिपाया था सोना

सोने की तस्करी में पकड़ा गया आरोपी इंफाल से दिल्ली जाने वाला था. उसने करीबन 900 ग्राम वजनी सोना का पेस्ट अपने पेट के मलाशय में छिपाया था. जांच के बाद पुलिस ने यात्री की तलाशी ली तलाशी के दौरान की सीआईएसएफ और कस्टम के अधिकारियों ने उसके मलाशय में करीब 908.68 ग्राम के वजन का गोल्ड पेस्ट के चार पैकट दिखे.

एक्स-रे से चला पता

गिरफ्तार हुए आरोपी यात्री का नाम मोहम्मद शरीफ के रूप में हुई है. आरोपी यात्री केरल के कोझीकोड का रहने वाला है. आरोपी दोपहर 2:40 मिनट की फ्लाइट से इंफाल से दिल्ली रवाना होने वाला था. अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को सुरक्षा होल्ड एरिया से पूछताछ के लिए ले जाया गया लेकिन, वहां वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका.

इसके बाद अधिकारियों ने उसका मेडिकल करने के लिए ले गए जहां उसके शरीर के निचले भाग का एक्स-रे किया गया. एक्स-रे में यात्री के मलाशय में गोल्ड पेस्ट देख सब दंग रह गए. गोल्ड पेस्ट का पता लगने के बाद यात्री ने अपने आरोप कबूल कर लिए. बाद में यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम व सीआईएसएफ को आगे सौंप दिया गया.

कुछ दिन पहले मिला था 43 किलो सोना

इंफाल में सोने की कालाबाजरी के यह घटना कोई नई नहीं है. इससे पहले भी 18 जून को, इंफाल से एक अज्ञात वाहन में 43 किलो सोना पकड़ा गया था जिसकी कीमत करीब 21 करोड़ की थी. इसमें सोने के 260 बिस्किट पकड़े गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button