देश - विदेशस्लाइडर

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन जनवरी में शुरू होगा

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप Simple Energy ने बताया है कि वह अपने फ्लैगशिप Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन 19 जनवरी से शुरू करेगी। फर्म ने अपनी फैक्टरी Simple Vision 1.0 का उद्धाटन किया है। इस फैक्टरी में इलेक्ट्रिक स्कूटर का ट्रायल प्रोडक्शन किया जा रहा है। इसके बाद फर्म कमर्शियल प्रोडक्शन और डिलीवरी शुरू करेगी। 

Simple Energy की यह फैक्टरी तमिलनाडु के होसुर में है। इसमें 100 करोड़ रुपये का शुरुआती निवेश किया गया है। इसकी कैपेसिटी वार्षिक 10 लाख यूनिट के प्रोडक्शन की है। फर्म ने अपनी प्रॉपराइटरी मोटर बनाने के लिए एक मोटर लाइन तैयार की है। फर्म का दावा है कि यह फैक्टरी सुरक्षा के कड़े मापदंडों को पूरा करती है। इस फैक्टरी में होसुर और उसके आसपास के क्षेत्रों में 700 से अधिक वर्कर्स को रोजगार मिलेगा। 

फर्म ने पिछले साल अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One लॉन्च किया था। लॉन्च के साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई लोगों की दिलचस्पी बढ़ गई थी। Simple One के साथ  Ola Electric ने भी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 लॉन्च किया था और 15 दिसंबर से पहले बैच की डिलीवरी भी शुरू कर दी थी। हालांकि, Simple Energy के इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़ा है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 236 km की रेंज देने में सक्षम होगा। फर्म ने लॉन्च पर इसकी एक्स-शोरूम कीमत को 1.1 लाख रुपये बताया था।

Ola Electric ने देश भर में लगभग 100 शोरूम खोलने की योजना बनाई है। इन शोरूम को ‘एक्सपीरिएंस सेंटर्स’ कहा जा रहा है। इससे कस्टमर्स को इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी आसानी से मिल सकेगी। इन शोरूम में कंपनी के S1, S1 Pro और पिछले महीने लॉन्च किया गया कम प्राइस वाला S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध होगा। ये शोरूम इस वर्ष के अंत तक खुल सकते हैं। इनके लिए अभी लोकेशंस तय नहीं की गई हैं। कंपनी ने हाल ही में बताया था कि वह जल्द ही कस्टमर्स को ऑर्डर देने के दो-तीन दिनों के अंदर डिलीवरी शुरू करेगी। कंपनी का मानना है कि इन शोरूम से अधिक लोगों को कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का एक्सपीरिएंस लेने को मौका मिलेगा। पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में बढ़ी है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Show More
Back to top button