नई दिल्लीरोजगारस्लाइडर

Sarkari Naukri : रेलवे में 10वीं पास के लिए 7,700 से अधिक नौकरियां, तुरंत करें आवेदन

नई दिल्ली. Sarkari Naukri : आईटीआई पास करके अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए प्रयासरत युवाओं को भारतीय रेलवे शानदार मौका दे रहा है. रेलवे के विभिन्न जोन में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं. अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग एक्ट के अनुसार यह अप्रेंटिसशिप एक साल के लिए होगी.

इसे भी पढ़ें:  BIG BREAKING: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 1 JCO सहित 5 सैनिक शहीद…

इस दौरान अप्रेंटिस के रूप में चयनित अभ्यर्थी को प्रति माह निश्चित मानदेय भी दिया जाएगा. हालांकि रेलवे की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, अभ्यर्थी अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पूरी होने के बाद स्थाई नौकरी का दावा नहीं कर सकता.

पश्चिम मध्य रेलवे में 2226 अप्रेंटिस की भर्ती

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने अधिसूचना जारी कर पश्चिम मध्य रेलवे में अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है. पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 11 अक्टूबर से पश्चिम मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 10 नवंबर, 2021 है. भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इस प्रक्रिया के माध्यम से 2226 रिक्त पद भरे जाएंगें.

इसे भी पढ़ें: MP में प्यार की दर्दनाक दास्तां: ‘मेरी जिंदगी भी चींटी की तरह हो गई है, अब जान दे रहा हूं…’ और फिर…

पूर्वी रेलवे में अप्रेंटिस की 3366 वैकेंसी

रेलवे भर्ती सेल ने पूर्वी रेलवे में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए बंपर भर्ती निकाली है. नोटिस के अनुसार रेलवे की हावड़ा, सियालदह, आसनसोल, मलदा, कांचरापाड़ा, लिलुआ और जमालपुर डिवीजन में अप्रेंटसशिप पदों पर कुल 3366 वैकेंसी है. इसके लिए आवेदन रेलवे भर्ती सेल की वेबसाइट www.rrcer.com पर जाकर कर सकते हैं. नोटिस के अनुसार आवेदन के बाद चयनित उम्मीदवारों की सूची 18 नवंबर को जारी की जाएगी.

इसे भी पढ़ें: इसे भी पढ़ें: MP में अन्नदाता हलाकान: आखिर में किसानों को बारिश ने दे दिया दगा, किसान बोले- इस बार इंद्रदेव की बेरूखी से पैदावार होगी कम…

पूर्व मध्य रेलवे में  2206 नौकरियां 

पूर्व मध्य रेलवे ने अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए बंपर भर्ती निकाली है. पूर्व मध्य रेलवे अप्रेंटिस के 2206 पदों पर भर्ती करेगा. रेलवे की तरफ से जारी विज्ञापन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया पांच अक्टूबर से शुरू हो गई है. अप्रेंटिस पदों पर आवेदन पांच नवंबर तक कर सकते हैं. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए पूर्व मध्य रेलवे की वेबसाइट rrcecr.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: MP में बागियों का सियासी खेल ! BJP में मचा असंतोष कहीं पार्टी को न ले डूबे, कांग्रेस को उपचुनाव में दिख रही उम्मीद की किरण…

read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button