देश - विदेशस्लाइडर

OMG! जू में खेल रही बच्ची को सांप ने चेहरे पर काटा, हो गई मौत, वजह हैरान करने वाली है!

नई दिल्ली। रूस में एक लड़की जू में गई थी. यह एक ऐसा जू था, जहां शिकारी जानवरों को पालतू बना गया है. लोग यहां आते हैं और उनके साथ खेलते हैं. इसका नाम Butterflies Park petting zoo है. यहां वो एक जहरीले सांप के साथ खेलने लगी. सांप ने उसे काट लिया और बच्ची की मौत हो गई.

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक विक्टोरिया ने rufous beaked सांप को अपने गर्दन में लपेट लिया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसी दौरान सांप ने बच्ची को चेहरे पर काट लिया. जब इस बच्ची को सांप ने काटा तो फटाफट स्टाफ मेंबर ने सांप को दूर किया.

बता दें कि इस सांप में ज्यादा जहर नहीं होता. यह माइल्ड जहर वाला सांप था. यह प्रजाति पूर्वी अफ्रीका में पाई जाती है. बाद में बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. हालांकि जू के स्टाफ मेंबर्स ने बताया कि पहले किसी सांप ने ऐसे किसी पर अटैक नहीं किया.

एक्सपर्ट ऐसा कह रहे हैं कि यह सब बच्ची के पेट में से आ रही महक के कारण हुआ होगा. क्योंकि विक्टोरिया ने रात को चिकन खाया था. सांपों को किसी की सुगंध बहुत जल्दी आती है. सांपों के एक्सपर्ट Ekaterina Uvarova ने बताया कि यह सुगंध भी अटैक करने का एक कारण हो सकती है. उन्होंने यह भी बताया कि कई बार सांपों को भी स्ट्रेस हो जाता है इसके कारण भी वो अटैक कर सकते हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button