छत्तीसगढ़स्लाइडर

रमन बोले-पंजा छाप अधिकारी संभल जाएं, एक साल का बचा है समय, सीएम भूपेश ने कहा-छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई भाजपा की साजिश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पर राजनीतिक पारा चढ़ गया है। ईडी ने सुबह छह बजे आइएएस अधिकारियों सहित कोयला कारोबारियों के ठिकाने पर जैसे ही कार्रवाई की, पक्ष और विपक्ष के नेता सक्रिय हो गए। उत्तर प्रदेश रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया, तो पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह ने पलटवार किया।

डा रमन ने कहा कि ईडी की टीम ने रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, उनके पति आइएएस जेपी मौर्या, आइएएस समीर बिश्नोई समेत कई अधिकारियों और व्यवसाइयों के निवास पर छापेमारी ने बघेल सरकार की पोल खोल दी है। रमन के बयान का कांग्रेस ने जवाब किया। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पूर्व सीएम डा रमन के बयान से साफ है कि ईडी की कार्रवाई भाजपा की साजिश है।

वहीं, राजधानी के आइएएस कालोनी में समीर विश्नोई और जेपी मौर्या के आवास पर कार्रवाई के बाद पूरे दिन कालोनी में सन्न्ाटा पसरा रहा। ईडी की टीम ने देर रात तक दोनों अधिकारियों के घर को बाहर से बंद करके दस्तावेजों की जांच की। समीर बिश्नोई के घर से रात करीब नौ बजे उनके घर काम करने वाली महिला बाहर निकली। वहीं, ईडी की टीम ने परिवार के सदस्यों को बाहर आने नहीं दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह ने पत्रकारवार्ता में कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार हुआ होगा कि किसी जिले में कलेक्टर के घर पर ईडी की रेड हुई और शासकीय आवास को सील करने की कार्रवाई की गई हो। इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ न केवल देश और दुनिया के सामने शर्मसार हुआ है, बल्कि छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया कहलाने वाले छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार का नया झंडा गाड़ा जा रहा है। रमन ने कहा कि हमने कभी कल्पना नहीं की थी कि चालीस-चालीस घरों में ईडी छापा मारेगी।

कांग्रेस की तरफदारी करने वाले अधिकारियों की ओर इशारा करते हुए रमन ने कहा कि अब भी वक्त है, पंजा छाप अधिकारी संभल जाएं। यदि भ्रष्टाचार में लिप्त रहोगे तो कहीं भी बचने वाले नहीं हो। आप ईमानदारी से काम करिए, ज्यादा समय नहीं है। एक साल का समय बाकी है, आज का हश्र देखकर सावधान हो जाए।

रमन को बताना चाहिए किस आधार पर लगा रहे दोष

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि डॉ. रमन सिंह के बयानों से कांग्रेस के आरोप पुख्ता हो गए कि छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई भाजपा के राजनीतिक षड़यंत्र का हिस्सा है। उन्होंने सवाल किया कि डा. रमन को यह कैसे पता चला कि ईडी को कार्रवाई में क्या-क्या हासिल होने वाला है? ईडी की कार्रवाई पूरी हुई नहीं, वह पत्रकारवार्ता लेकर मनगढ़त चीजे सामने ला रहे है।

इनका आधार क्या है, उन्हें स्पष्ट करना चाहिए? शुक्ला ने पूछा कि क्या ईडी ने छापामार कार्रवाई करने से पहले रमन से मुलाकात की थी? क्या रमन ने ईडी को भाजपा आइटी सेल के द्वारा बनाई गई स्क्रिप्ट दी है, जिस में क्या-क्या जब्ती होगा, क्या-क्या मिलेगा लिखा गया है? भाजपा मुख्यमंत्री बघेल की छवि को धूमिल करने की साजिश रच रही है, यह छत्तीसगढ़ियों का अपमान है। छत्तीसगढ़िया इस अपमान का बदला जरूर लेंगे।

Source link

Show More
Back to top button