छत्तीसगढ़स्लाइडर

CG Political News: सीएम बघेल छत्तीसगढ़ के भगवान हैं, उनके पूर्वज रहे होंगे आदिवासी- लखमा

रायपुर। अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का एक और बयान राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है। लखमा ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के लिए भगवान हैं। उनके पूर्वज आदिवासी रहे होंगे, तभी वह आदिवासी समाज के लिए बेहतर काम कर रहे हैं।

लखमा ने यह भी कहा कि बघेल ने देवगुड़ी की पूजा की, जिसके कारण बस्तर में जमकर बारिश हो रही है। रायगढ़ में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में मीडिया ने जब मंत्री लखमा के बयान पर मुख्यमंत्री बघेल की प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने भी समर्थन किया।

मुख्यमंत्री बघेल ने मुस्कुराते हुए कहा कि यह उनकी भावना है। मैं समझता हूं कि सभी के पूर्वज कभी न कभी आदिवासी रहे होंगे। सभी अलग-अलग देश और क्षेत्र से होते हुए आए हैं। कौन कहां से आया है, कोई नहीं जानता। वह (लखमा) ऐसा कह रहे हैं, तो अच्छी बात है। आदिवासियों के हित में हमारी सरकार अच्छा काम कर रही है।

वहीं, मंत्री लखमा के बयान पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पलटवार किया है। कौशिक ने कहा कि लखमा के बयान के आधार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के वंशावली की जांच के लिए रिसर्च टीम गठित करनी चाहिए। मंत्री ने जो बयान दिया है, वह गंभीर मामला है। पहले भी कांग्रेस के एक मुख्यमंत्री की जाति को लेकर काफी विवाद हुआ है। इसका निराकरण कैसे हुआ, यह सभी जानते हैं।

बघेल हिंदुस्तान के नंबर वन मुख्यमंत्री

लखमा ने कहा कि भूपेश सरकार महात्मा गांधी के रास्ते पर चलने वाली सरकार है। भूपेश बघेल हिंदुस्तान में नंबर वन मुख्यमंत्री बन चुके हैं। बघेल छत्तीसगढ़ के भगवान हैं। गोबर, गोमूत्र खरीदने वाली सरकार भगवान से कम नहीं होगी। देवगुड़ी बनाने से गांव की देवी बहुत खुश हैं। बघेल देवी के साथ जुड़े आदमी हैं।

कौशल्या मंदिर बनने से भागवत को दर्द

लखमा ने संघ प्रमुख डा. मोहन भागवत पर भी निशाना साधा है। लखमा ने कहा कि हम लोग भगवान को मानने वाले लोग हैं। राम वनगमन पथ, कौशल्या माता मंदिर बनाने से भागवत को पेट में बहुत दर्द हो रहा है। उनकी भी जल्दी छुट्टी होगी, ऐसी मुझे उम्मीद है। यहां आकर कोई भी आदमी उल्टी सीधी बात करेगा तो वह ज्यादा दिन काम नहीं आएगा।

Source link

Show More
Back to top button