देश - विदेशस्लाइडर

Winter Vacation Jan 2023: पहाड़ों पर होगी बर्फबारी मैदान में बढ़ेगी ठिठुरन स्कूलों में बढ़ाई जाएंगी छुट्टियां

Winter Vacation Jan 2023: उत्तर भारत समेत देश के अलग-अलग राज्यों में सर्दी का सितम देखने को मिल रहा है। ताजा खबर यह है कि दिल्ली, मध्य प्रदेश में कुछ राहत मिली है, लेकिन मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में पहाड़ों पर और बर्फबारी की आशंका जताई है। यदि ऐसा होता है तो मैदानी राज्यों में सर्द हवाओं को एक और दौर शुरू हो सकता है। इस बीच, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, यूपी, पंजाब समेत विभिन्न राज्यों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित है। पंजाब ने अपने यहां स्कूलों की छुट्टियों को 14 जनवरी तक बढ़ा दिया है। शीतलहर जारी रही तो अन्य राज्यों में भी ऐसा फैसला लिया जा सकता है। यहां पढ़िए अपने प्रदेश और शहर के मौसम से जुड़ी हर अपडेट

Weather Alert Winter Vacation Updates

पंजाब सरकार ने कड़ाके की ठंड को ध्यान में रखते हुए सभी सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा एक से सातवीं तक के विद्यार्थियों के लिए शीतकालीन अवकाश 14 जनवरी 2023 तक बढ़ा दिया है।

स्कायमेट वेदर के अनुसार, आने वाले दिनों में पहाड़ों पर और बर्फबारी हो सकती है। जल्द ही एक और पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय तक पहुंच सकता है। दूसरा पश्चिमी विक्षोभ अधिक तीव्र प्रतीत होता है और 12 से 13 जनवरी के बीच हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद, पश्चिमी हिमालय से बर्फीली ठंडी हवाएं उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में चलेंगी, जिससे तापमान में भारी गिरावट आएगी।

किन-किन राज्यों में स्कूलों की छुट्टियां घोषित

Posted By: Arvind Dubey

 

Source link

Show More
Back to top button