देश - विदेशस्लाइडर

Kolkata: ममता बनर्जी की पीएम से अपील सौरव गांगुली को लड़ने दें ICC का चुनाव

Publish Date: | Mon, 17 Oct 2022 04:14 PM (IST)

Kolkata: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब सौरव गांगुली के मुद्दे को उठाना शुरु कर दिया है। सोमवार को कोलकाता एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष पद के दूसरे कार्यकाल से ‘‘वंचित” किये जाने पर वह आश्चर्यचकित हैं। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह कर रही हैं ताकि गांगुली को कम से कम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रमुख पद का चुनाव लड़ने की अनुमति मिले। आपको बता दें कि 20 अक्टूबर को ICC चेयरमैन के लिए नॉमिनेशन दाखिल करने का आखिरी दिन है।

सौरव गांगुली के नाम पर राजनीति

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली दूसरे कार्यकाल के लिए बोर्ड के प्रमुख के रूप में बने रहना चाहते थे। लेकिन बीसीसीआई की आंतरिक राजनीति की वजह से उन्हें मौका नहीं दिया गया और उनकी जगह 1983 की विश्व कप विजेता टीम के नायक रहे रोजर बिन्नी को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष बनाया जा रहा है। सौरव गांगुली को मौका ना दिये जाने पर ममता बनर्जी ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। इसकी वजह ये भी है कि बीसीसीआई से बीजेपी के अन्य नेताओं जैसे अमित शाह के बेटे जय शाह और अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल को दुबारा मौका दिया गया है। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला को भी दुबारा उपाध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।

उधर प्रदेश बीजेपी ने इसे राजनीति स्टंट बताते हुआ मांग की है कि पश्चिम बंगाल सरकार पहले अपने राज्य में सौरव गांगुली को महत्व दे और उन्हें प्रदेश का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाए। अभी शाहरुख खान प्रदेश के ब्रांड एंबेसडर हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

 

Source link

Show More
Back to top button