देश - विदेशस्लाइडर

Vaishali Accident News: वैशाली में पूजा के बीच बेकाबू ट्रक ने रौंद डाला 12 की मौत

Vaishali Accident News: बिहार के वैशाली जिले में रविवार को एक ट्रक के सड़क किनारे बस्ती में घुस जाने से आठ बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गयी। यह हादसा वैशाली जिले के महनार गांव में हुआ। आबादी वाले क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक ने डेढ़ दर्जन लोगों को रौंद दिया। हादसा देसरी थाना क्षेत्र के हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर नयागंज अठ्ठाइस टोला के पास हुआ। सड़क किनारे मनोज राय के यहां भुइयां बाबा के पूजन में श्रद्धालु व्यस्त थे। तभी एक ट्रक सड़क से उतरकर भीड़ में घुसता चला गया, जब तक लोग कुछ समझ पाते, चारों ओर चीख-पुकार मच गई। आक्रोशित लोगों ने हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। करीब एक दर्जन एंबुलेंस घटनास्थल से घायलों एवं हादसे में मारे गए लोगों को लेकर नजदीकी अस्पतालों में पहुंचे। गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन को लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद हाजीपुर सदर अस्पताल एवं पीएमसीएच रेफर किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाजीपुर से महनार जा रहा ट्रक काफी तेज रफ्तार में था। यहां गति सीमा 20 से 30 किमी प्रति घंटा है परंतु ट्रक लगभग 60 किमी की रफ्तार में लग रहा था।

सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

इस दुर्घटना के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की। उन्‍होंने कहा, बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दु:खद है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायल जल्द स्वस्थ हों। रुपये की अनुग्रह राशि। PMNRF से 2 लाख प्रत्येक मृतक के परिजनों को दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि वह दुर्घटना से दुखी हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को निर्धारित मानक प्रक्रिया के तहत अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से सभी घायलों का उचित उपचार करने को कहा और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए ट्विटर पर पोस्‍ट किया।

Posted By: Navodit Saktawat

Assembly elections 2021
elections 2022

 

Source link

Show More
Back to top button