देश - विदेशस्लाइडर

Ganjam News: ओडिशा के गंजम में फ्रेशर छात्रा को जबरन किस किया वीडियो वायरल होने के बाद 5 हिरासत में

Ganjam News: देश में रैगिंग की एक और घटना सामने आई है। यह घटना ओडिशा की है। इसमें एक कॉलेज फ्रेशर को एक नाबालिग लड़की को चूमने के लिए मजबूर किया गया। घटना का एक वीडियो वायरल होने के बाद यौन उत्पीड़न सहित कई आरोपों में दो नाबालिगों सहित पांच छात्रों को हिरासत में ले लिया गया। गंजम जिले के कॉलेज ने इस घटना में शामिल 12 छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि यह प्रकरण अन्य लड़कियों के सामने सामने आया, जो यौन उत्पीड़न का विरोध करने के बजाय खिलखिलाती नजर आईं। कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि घटना में शामिल छात्रों की पहचान कर ली गई है और अनुशासनात्मक समिति और रैगिंग रोधी प्रकोष्ठ ने उन्हें निष्कासित करने का फैसला किया है। बेरहामपुर के पुलिस अधीक्षक सरबन विवेक एम ने कहा कि यह सिर्फ रैगिंग का मामला नहीं है, बल्कि लड़की के यौन उत्पीड़न का मामला है। ओडिशा पुलिस ने ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट करने के लिए राज्य की रैगिंग हेल्पलाइन को अवगत कराया है।

सीनियर्स से उकसाया था

वीडियो में दिखाया गया है कि पिछले महीने सरकारी कॉलेज में दाखिला लेने वाले प्रथम वर्ष के छात्र को एक लड़के ने अपने सीनियर्स के उकसाने पर जबरन किस कर लिया। जैसे ही वह जाने के लिए खड़ी हुई एक सीनियर छात्र ने उसे रोकने के लिए उसका हाथ पकड़ लिया। हाथ में डंडा लिए दिख रहे आरोपी लड़के को थप्पड़ भी मारते हैं क्योंकि वह उससे बहस करने की कोशिश करता है।

करेंगे सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई

कॉलेज प्राचार्य उन्होंने कहा कि आरोपी द्वितीय वर्ष के छात्रों को अपना वार्षिक प्रश्नपत्र लिखने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हम घटना के बारे में उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद को लिखेंगे। हिरासत में लिए गए पांच छात्रों पर रैगिंग और यौन अपराधों से बच्चों के सख्त संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और आईटी अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं। हिरासत में लिए गए नाबालिगों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।

जमानत पर है मुख्‍य आरोपी

मुख्य आरोपी 24 वर्षीय अभिषेक नाहक है, जो अंतिम वर्ष का छात्र है। यौन उत्पीड़न के एक मामले में जमानत पर बाहर आए नाहक को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल की छात्र शाखा द्वारा कॉलेज की कैंपस कमेटी में नामित किया गया था, जिसके वे सदस्य हैं। इस महीने की शुरुआत में हैदराबाद के एक कॉलेज में एक फ्रेशर को शारीरिक रूप से प्रताड़ित किए जाने के बाद यह ताजा मामला है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर नाराजगी फैल गई।

Posted By: Navodit Saktawat

Assembly elections 2021
elections 2022

 

Source link

Show More
Back to top button