देश - विदेशस्लाइडर

Jodhpur: मर्डर की आशंका में श्मशान पहुंची पुलिस दाह संस्कार से पहले शव को कब्जे में लेकर का करवाया पोस्टमार्टम

जोधपुर 17 अक्टूबर। जोधपुर शहर के प्रतापनगर स्थित सर्वेश्वर महादेव मंदिर के पास में एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। परिजन सुबह उसके शव को लेकर श्मशान पहुंचे और दाहसंस्कार की तैयारी करने लगे। मगर किसी ने पुलिस को सूचना दी कि बड़े भाई की छोटे से विवाद में उसकी मृत्यु हुई है। इस पर पुलिस श्मशान पहुंची और दाहसंस्कार की तैयारी कर रहे परिजन से शव को बरामद कर लिया और मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी पर भिजवाया। दोपहर में उसका पोस्टमार्टम करवाया गया। फिलहाल पुलिस की जांच जारी है।

प्रतापनगर एसीपी प्रेम धणदे ने बताया कि प्रतापनगर सर्वेश्वर महादेव मंदिर के पास नेत्रहीन भंवरसिंह और उसका छोटा भाई श्यामसिंह साथ में रहते हैं। इनके मां पिता नहीं है। श्याम सिंह ड्रिंक का आदी होने के साथ स्वभाव से भोला था। भंवर सिंह शादीशुदा है, जबकि श्याम सिंह अविवाहित था। सुबह सूचना मिली कि श्याम सिंह के साथ उसके बड़े भाई भंवरसिंह ने मारपीट की है। जिससे उसकी मृत्यु हो गई और शव का भी दाहसंस्कार करवाया जा रहा है। इस पर हरकत में आई पुलिस ने तुरंत टीम श्मशान भेजी। थानाधिकारी देवीचंद ढाका सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने दाहसंस्कार को रूकवाया और शव को बरामद कर उसे एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी पर भिजवाया। एसीपी प्रेम धणदे ने बताया कि शरीर पर जाहिरा कोई चोट के निशान नहीं मिले है। मृतक श्याम सिंह के शव को बिना पोस्टमार्टम कार्रवाई लेकर परिजन चले गए थे, इसलिए वापिस लाया गया है।

मृतक श्याम सिंह का बडा भाई भंवरसिंह नेत्रहीन होने के साथ उसकी पत्नी और बेटा-बेटी भी साथ ही रहते हैं। प्रॉपर्टी को लेकर विवाद बताया गया, मगर उसकी पुष्टि नहीं हुई है। भंवरसिंह की श्यामसिंह ही देखभाल करता था। मकान भी भंवर सिंह के नाम ही है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मृत्यु के कारण का खुलासा हो पाएगा।

Posted By: Shailendra Kumar

 

Source link

Show More
Back to top button