देश - विदेशस्लाइडर

Himachal Chunav 2022: हिमाचल में भाजपा ने जारी की 62 प्रत्याशियों की सूची सिराज से लड़ेंगे CM जयराम ठाकुर

Himachal Chunav BJP first list। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 62 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सिराज से, अनिल शर्मा मंडी से और सतपाल सिंह सत्ती ऊना से चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को होंगे।

चुनाव प्रचार का काम तेज

हिमाचल प्रदेश में चुनाव तारीखों के ऐलान के साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है और चुनाव प्रचार तेज हो गया है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीपीसी) की बैठक के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है। केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी के अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, इकबाल सिंह लालपुरा, सत्यनारायण जटिया, भूपेंद्र यादव, सुधा यादव, बी एस येदियुरप्पा भी मौजूद थे।

जोखिम नहीं लेना चाहती भाजपा

भारतीय जनता पार्टी इस बार विधानसभा चुनाव में कोई जोखिम लेने के लिए तैयार नहीं है। पार्टी आलाकमान ने जिन विधायकों का काम कमजोर रहा है, उनका पत्ता काटने का संकेत पहले ही दे दिया था। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की कुल 68 सीटें हैं। सभी सीटों पर 12 नवंबर को एक साथ मतदान होगा। 8 दिसंबर को मतगणना होगी। 12 दिसंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा। अभी भाजपा सत्ता में हैं। इस बार भाजपा और कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी भी मैदान में है।

Posted By: Sandeep Chourey

 

Source link

Show More
Back to top button