देश - विदेशस्लाइडर

Gujarat Defence Expo: गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो-22 का उद्घाटन PM मोदी बोले- ये नए भारत की तस्वीर है

Gujarat Defense Expo 2022 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को गुजरात के गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारत की रक्षा उत्पादन क्षमताओं के प्रदर्शन पर केंद्रित है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी आज अडालज में मिशन स्कूल्स ऑफ एक्सीलेंस की शुरुआत करेंगे और जूनागढ़ में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

गांधीनगर में महात्मा मंदिर सम्मेलन भी

गुजरात के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर में महात्मा मंदिर सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र में डिफेंस एक्सपो 22 के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस सम्मेलन में 52 विंग वायु सेना स्टेशन डीसा का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि डेफएक्सपो-22 का ये आयोजन नए भारत की ऐसी भव्य तस्वीर खींच रहा है, जिसका संकल्प हमने अमृत काल में लिया है। इसमें राष्ट्र का विकास, युवा की शक्ति, सपने, संकल्प और साहस भी है, इसमें विश्व के लिए उम्मीद भी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मेक इन इंडिया आज रक्षा क्षेत्र की सक्सेस स्टोरी बन रहा है। पिछले 5 वर्षों में हमारा रक्षा निर्यात 8 गुना बढ़ा है । प्रधानमंत्री ने कहा कि 2021-2022 में भारत का डिफेंस एक्सपोर्ट करीब 13,000 करोड़ रुपए हो चुका है और आने वाले समय में हमने इसे 40,000 करोड़ रुपए तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

Posted By: Sandeep Chourey

 

Source link

Show More
Back to top button