देश - विदेशस्लाइडर

Diwali Gift 2022: पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट 22 अक्टूबर को 75 हजार युवाओं को सौंपेंगे को नियुक्ति-पत्र

Publish Date: | Thu, 20 Oct 2022 11:03 AM (IST)

Diwali Gift 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिवाली युवाओं को बड़ा गिफ्ट देने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 22 अक्टूबर को 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा। देशभर के युवा इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न शहरों से केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। उड़ीसा से शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गुजरात से मनसुख मंडाविया, चंडीगढ़ से अनुराग ठाकुर, महाराष्ट्र से पीयूष गोयल शामिल होंगे। कार्यक्रम में सभी सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्र से शामिल होंगे।

पीएम मोदी ने किया है 10 लाख नौकरियों का वादा

इसी साल जून में पीएम मोदी ने तमाम विभागों और मंत्रालयों के कामों की समीक्षा के बाद ऐलान किया था कि उनकी सरकार अगले डेढ़ साल में, यानी 2023 दिसंबर तक 10 लाख नौकरियां देगी। पीएम मोदी के ऐलान के बाद इस दिशा में मिशन मोड में काम शुरू हुआ। अब इसी सिलसिले में पीएम 75,000 युवाओं को रोजगार पत्र देंगे। उल्लेखनीय है कि विपक्षी दल बेरोजगारी के मुद्दे पर अक्सर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं। इस कवायद को विपक्ष के खिलाफ सरकार के पलटवार के रूप में देखा जा रहा है। वहीं भाजपा का मानना है कि पार्टी को इसका फायदा हिमाचल प्रदेश और गुजरात के विधानसभा चुनावों में मिलेगा।

दिवाली पर कितने बिजी हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी कभी छुट्टी नहीं लेने वाले नेता और प्रधानमंत्री हैं। इस बार दिवाली पर भी यही होने जा रहा है। पीएम मोदी का इस दीपोत्सव बिजी शेड्यूल है। गुजरात और हिमाचल में चुनावी रैलियों के साथ ही पीएम मोदी धनतेरस के दिन केदारनाथ जाएंगे। फिर छोटी दिवाली के दिन अयोध्या में रहेंगे और दिवाली सैनिकों के बीच मनाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 23 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचेंगे। यहां वह भगवान रामलला विराजमान की पूजा और दर्शन करेंगे और उसके बाद वह राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के स्थल का निरीक्षण करेंगे।

Posted By: Arvind Dubey

 

Source link

Show More
Back to top button